उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, एक दिन में 18 की हुई मौत

देश भर में कोरोना का ग्राफ प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. लॉकडॉन -5 के बाद से अनलॉक -1 में कोरोना ने रफ़्तार पकड़ उत्तर प्रदेश में सोमवार को 480 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 5064 हो गई है। राहत की बात यह है कि अब तक 8610 मरीजों को डिस्चार्ज हो चुके है। अब तक प्रदेश में कुल 14146 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। सोमवार को 342 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, जबकि 18 की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, एक दिन में 18 की हुई मौत

लखनऊ मे नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सामने आए 24 नए मामले –

लखनऊ में जो 24 कोरोना मरीज मिले हैं उनमें से 19 पीएसी के जवान हैं। जबकि सीएम हेल्पलाइन में काम कर रहे चार कर्मचारी सहित सहादतगंज निवासी एक युवक शामिल है।
वहीं, राजधानी में बीते दिनों 27 कर्मियों में वायरस की पुष्टि हुई थी । ऐसे में सीएम हेल्पलाइन में संक्रमित कर्मचारियों की संख्या बढ़कर अब 84 पहुंच गई है।

और पढ़ें: CORONAVIRUS UPDATE: भारतीय वैज्ञानिक का दावा, सूर्यग्रहण के साथ ही खत्म हो जाएगा कोरोनावायरस

 कुछ इस तरह से है लखनऊ में कोरोना मरीजों संख्या-
उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, एक दिन में 18 की हुई मौत

आपको बताते चलें कि सोमवार को जानकीपुर में तीन मरीजों में संक्रमण पाया गया। लालकुआं के दो मरीज मिले , एलडीए कॉलोनी में दो मरीज, डालीगंज एक, राजाजीपुरम एक, गोमती नगर एक , सरोजनीनगर एक , कृष्णानगर के मानस नगर का एक मरीज व एक बालागंज क्षेत्र में कोरोना का मरीज मिला । पॉजिटिव पाए गए कोरोना मरीजों को अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है । वहीं, कुछ रिपोर्ट देर रात को आई उन मरीजों को अस्पताल में शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

सरकार ने बनायीं अलग रणनीति –

उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, एक दिन में 18 की हुई मौत

जिले में बढ़ते कोरोना ग्राफ को देखते हुए सरकार कानपुर समेत यूपी के11 जिलों के लिए अलग रणनीति बनायी  है  सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के11 जिलों में इलाज की व्यवस्था में कोई कमी नहीं रहेगी व यूपी के इन जिलों की कमान योगी ने खुद संभाल ली है अधिक संक्रमण वाले शहर आगरा , मेरठ, कनपुर नगर, अलीगढ, गौतम बुध नगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, फ़िरोज़ाबाद, बुलंदशहर, झांसी और बस्ती के लिए नोडल अधिकारी की टीम बना दी है  संक्रमण बढ़ने के कारणों पर रिपोर्ट मांगी है

इसे भी पढ़े: “इसकी बपौती है क्या इंडस्ट्री?” करण जौहर को बबिता फोगाट ने दिया करारा जवाब

Leave a comment

Your email address will not be published.