कोरोनावायरस से भारत में एक दिन में मरे 2,003 मरीज, अचानक बढ़ा मौतों का आंकड़ा
/

कोरोनावायरस से भारत में एक दिन में मरे 2,003 मरीज, अचानक बढ़ा मौतों का आंकड़ा

नई दिल्ली: कोरोनावायरस का प्रकोप अब भारत के लिए खतरनाक होता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 10,974 मामले सामने आए हैं और सबसे अधिक डरावना आंकड़ा मौतों का है। पिछ्ले24 घंटों में अब एक दिन में सबसे ज्यादा 2,003 संक्रमित मरीजों की मौत हुई और इसका कुल आंकड़ा 11,903 पहुंच गया है। इसके साथ देश में कुल कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 3,54,065 हो गई है। लगातार बढ़ता ये आंकड़ा अब देशवासियों को बेहद डरा रहा है।

स्वास्थ मंत्री भी संक्रमित

कोरोना के खिलाफ यज्ञ में आहुति दे रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी अब इसकी चपेट में आ गए हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्कत और गले में परेशानी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद हुए कोरोना टेस्ट में उनकी रिपोर्ट निगेटिव अई थी, लेकिन तकलीफ बढ़ती देख जब उनका दोबारा टेस्ट हुआ तो वो कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल में कोरोना के आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

और पढ़ें: भारत-चीन विवाद: पीएम मोदी की दो टूक, व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों को बलिदान

दुखद सूची में शामिल भारत

कोरोनावायरस के कारण अचानक बढ़ी 2,003 मौतों से देश में कुल मौतें 11,903 के आंकड़े पर पहुंच गई और इसके साथ ही भारत उन 8 देशों की दुखद सूची में शामिल हो गया जहां इस चीन से उपजे वायरस के कारण सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं। पिछ्ले एक हफ्ते में भारत के कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु दर में बड़ा ओर भयावह इजाफा देखा गया है।

कोरोनावायरस में मौत का खेल

आंकड़ों पर गौर करें तो भारत के सभी 367 कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट शहरों और जिलों से मौत की खबर आई है लगभग इन सभी जिलों में एक या एक से कहीं ज्यादा मरीजों ने अपनी आखिरी सांस ली है जो कि भारत में कोरोनावायरस के खौफनाक मौत के खेल को दर्शाने लगा है। सबसे ज्यादा अए मौत के आंकड़े हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु और गुजरात के हैं। यही नहीं उत्तर प्रदेश में एक दिन में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 30 लोगों की जान गई है।

यूपी-बिहार में कम टेस्टिंग

कोरोनावायरस के खिलाफ ज्यादा-से-ज्यादा टेस्टिंग ही कारगर है लेकिन सबसे बड़ी खबर ये भी है कि देश के सबसे अधिक जनसंख्या घनत्व वाले राज्य उत्तर प्रदेश और बिहार में टेस्टिंग बेहद कम हो रही है। आईसीएमो के मुताबिक देश में अब तक 60 लाख 84 हजार टेस्ट हुए है जिसमें 7 फीसदी टेस्ट कोरोनावायरस पॉजिटिव मिल रहे हैं। राज्यों के लिहाज से सबसे ज्यादा टेस्ट महाराष्ट्र दिल्ली गुजरात में किए जा रहे हैं लेकिन दिक्कत की बात ये है कि उत्तर प्रदेश और बिहार में टेस्टिंग की रफ्तार बेहद धीमी है जो कि आने वाले समय में संक्रमण को बढ़ावा दे सकती है।

इसे भी पढ़े: इस गाँव के सरपंच ने चलाया ऐसा मुहीम, गाँव वालों से लगवाए 5 लाख से ज्यादा पौधे, हर लड़की के नाम है लाखो की एफडी

 

HindNow Trending : भारत हर मामले में पड़ेगा चीन पर भारी | सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस में पुलिस को 
मिले बड़े सबूत | शहीद सुनील कुमार की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब | सावधानी से भरें पैन कार्ड नंबर | सेलेब्स
के लिए काल बन गया लॉकडाउन