भारत में बेकाबू हुआ कोरोनावायरस चार लाख पार पहुंची संख्या, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

नई दिल्ली: एक तरफ जहां भारत चीन से विवाद में उलझा है तो दूसरी ओर चीन से ही उपजे कोरोनावायरस के संक्रमण से भी जूझ रहा है। देश में कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख पार कर चुका है। ताजा रिपोर्ट की मानें तो कोरोनावायरस के संक्रमण के भारत में 4,010,461 हो गए हैं, वहीं पिछ्ले 24 घंटों में एक बार फिर नए रिकॉर्ड के साथ 15,413 नए मामले सामने आए हैं। वहीं अब देश में कोरोनावायरस से कुल मौतों की संख्या भी 13,254 का आंकड़ा पहुंच चुकी है। सबसे बुरे हालात महाराष्ट्र तमिलनाडु के हैं जहां हर दिन हजारों की संख्या में लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो रहे हैं।

तय हुई बेड की कीमत

भारत में बेकाबू हुआ कोरोनावायरस चार लाख पार पहुंची संख्या, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

दिल्ली में कोरोनावायरस के सकंमितों के दिल्ली आपदा प्रबंधन इलाज के लिए बेड की कीमतें तय की हैं, जिसमें आइसोलेशन बेड की कीमत 8 से 10 हजार, वेंटिलेटर बेड के साथ और उसके बिना आइसीयू बेड की कीमत 15 से 18 हजार और 13 से 15 हजार रखी गई है। ये कीमतें सभी निजी अस्पतालों के अधिकतम कुल 60% बेड की क्षमता वाले कोविड-19 बेड पर लागू होंगे।

कोरोना वॉरियर्स पर पथराव

पहले भी ऐसी खबरें आती रही है कि कोरोनावायरस के खिलाफ इस जंग में कुछ लोग बदनियती दिखा रहे है़। कोरोना वॉरियर्स पर पथराव हो रहा था। वैसी ही एक खबर अब मध्य प्रदेश के महू के एक गांव से आई है, जहां कोरोनावायरस से मृत एक व्यक्ति के परिवार वालों का कोरोना सैंपल लेने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। अच्छी बात ये रही कि इसमें कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

स्वास्थ्य कर्मियों का बढ़ा बीमा

भारत में बेकाबू हुआ कोरोनावायरस चार लाख पार पहुंची संख्या, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

कोरोनावायरस से इस लड़ाई में फ्रंटलाइन वॉरियर्स यानी स्वास्थ्य कर्मियों के सरकार द्वारा प्रस्तावित 50 लाख की बीमा स्कीम को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। सरकार ने मार्च में ही इनको लेकर ऐलान किया था कि अगर किसी कोरोनावायरस के वॉरियर्स की इस काम में जान जाती है, तो उसके परिवार को 50 लाख की बीमा राशि दी जाएगी।

जंग भी जीत रहे लोग

कोरोनावायरस के आंकड़ों के बढ़ने के साथ ही इससे ठीक होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसको लेकर आई रिपोर्ट के अनुसार 4लाख से ज्यादा संक्रमित मरीजों में से 2,16,730 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और ये संख्या तेजी से बढ़ भी रही है, वहीं अब भारत में कोरोनावायरस की टेस्टिंग की रफ्तार भी तेजी से बढ़ रही है। अब तक देश में 66,16,496 लोगों के कोरोनावायरस टेस्ट हो चुके हैं।

 

 

HindNow Trending:दिल्ली में बढ़ते कोरोना के बीच आई खुशखबरी | भारत में आ गई कोरोनावायरस की दवा | 
इस साल नहीं होगी कांवड़ यात्रा | सलमान खान ने सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में तोड़ी चुप्पी |
चीन विवाद पर राहुल गाँधी ने की पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी

Leave a comment

Your email address will not be published.