कोरोनावायरस: राज्य सरकार ने इस शहर में लगा दिया 14 दिनों का सख्त लॉकडाउन

कोरोनावायरस के कारण देश में भयावाह स्थिति बन गई है, देश‌ में लगातार संक्रमण के मामलेे में बढ़ते ही जा रहे हैं ऐसे में लॉकडाउन को लेकर एक बार फिर कयास लगने लगे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर दो राज्यों से आई है, जो कि लॉकडाउन को लेकर है दोनों ही राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को लेकर बड़े फ़ैसले लिए हैं।

तमिलनाडु में संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोनावायरस: राज्य सरकार ने इस शहर में लगा दिया 14 दिनों का सख्त लॉकडाउन

तमिलनाडु में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद इस राज्य में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज हैं ऐसे में राज्य की सरकार ने 29 जून तक के लि राज्य के तीन प्रमुख जिलों को लॉकडाउन कर रखा है।

मदुरै में लॉकडाउन

राज्य के मदुरै जिला कलेक्टर ने शनिवार को जिले में 29 जून को सुबह 6 बजे तक पूर्ण तालाबंदी की घोषणा की। नए आदेश में जरुतमंद चीजों की अनुमित दी जाएगी। इसमें दूध, अस्पताल और अन्य फार्मेसियों शामिल हैं।

गुवाहाटी में 14 दिन का लॉकडाउन

कोरोनावायरस: राज्य सरकार ने इस शहर में लगा दिया 14 दिनों का सख्त लॉकडाउन

कोरोनावायरस के बीच सबसे बड़ी खबर गुवाहाटी से आई है, जहां 14 दिन‌ के लिए पूरे तरह शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है। इस मामलेे में पुलिस आयुक्त ने सरकार के आदेश को लेकर कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते सरकार शहर में लॉकडाउन‌ का आदेश दे दिया है जिसे लागू करने में पुलिस सखती से काम करेगी।

राज्यों को है फैसले की छूट

आपकों बता दें देश में कोरोनावायरस के चलते केंद्र सरकार ने 30 तक देश सभी कंटोनमेंट और बफर जोन‌ में लॉकडाउन कर रखा है, लेकिन अब कई राज्यों की सरकारों ने केंद्र द्वारा दी छूट के चलते लॉकडाउन का आदेश दे दिया है गुवाहाटी इसी छूट का परिचायक है जिसके चलते वहां की राज्य सरकार और और जिला प्रशासन ने इस सख्त लॉकडाउन का फैसला लिया है।

 

 

 

HindNow Trending : संजय दत्त की बहन ने ऐश्वर्या राय से दूर रहने की दी थी नसीहतदुनिया में हर 18 सेकेंड में हो रही एक मौतसुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए 
मजबूर करने वाले नहीं बचेंगे | सिंधिया को बड़ी जिम्मेदारी| 9 घंटे के पूछताछ में संजना संघी ने कहा

Leave a comment

Your email address will not be published.