इस वजह से अमिताभ के साथ कोई फिल्म नहीं करते राकेश रोशन
/

अमिताभ बच्चन की इस हरकत की वजह से राकेश रोशन ने आज तक नहीं किया उनके साथ कोई फिल्म

बॉलीवुड की दुनिया में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से एंट्री लेने वाले बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन को उनके पिता राकेश रोशन ने लांच किया था. राकेश रोशन बॉलीवुड के बहुत ही सफल और दिग्गज़ फ़िल्म निर्माता-निर्देशक है. उन्होंने अपने करियर में कई बड़ी-बड़ी फिल्में बनाई. ‘कोई मिल गया’, ‘कहो ना प्यार है’ और ‘करण अर्जुन’ जैसी हिट फ़िल्में बनाकर आज वह बॉलीवुड के टॉप फिल्ममेकर में से एक बन चुके है. हाल ही में राकेश रोशन जी ने अपना 71 वा जन्मदिन मनाया है, उनका जन्म 6 सितंबर 1949 में हुआ था.

 

 

राकेश रोशन ने बॉलीवुड में खुद को बतौर निर्देशक सफल साबित किया और अपने बेटे रितिक रोशन को लेकर कई फिल्में बनाई. आज कई बॉलीवुड के बड़े बड़े अभिनेता उनकी फिल्मों में काम करना चाहते हैं. आपने भी राकेश रोशन की कई बड़ी बड़ी फिल्में देखी होंगी, लेकिन आपने कभी यह सोचा है कि उनकी फिल्म में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन नजर क्यों नहीं आते हैं?

आज हम आपको बताएंगे कि, इन दो बड़े बड़े बॉलीवुड सितारों के बीच ऐसी क्या बात हुई थी जो दोनों ने आज तक एक साथ एक फिल्म में काम नहीं किया.

फिल्म ‘किंग अंकल’ को लेकर हुआ था काफी मनमुटाव

फिल्म निर्माता राकेश रोशन और महानायक अमिताभ बच्चन के बीच बॉलीवुड की एक फिल्म ‘किंग अंकल’ को लेकर काफी मनमुटाव हो गया था, जिसकी वजह से आज तक उन्होंने एक साथ कोई भी फिल्म साइन नहीं की. फिल्म ‘किंग अंकल’ में मुख्य किरदार में बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ नजर आए, लेकिन जैकी श्रॉफ से पहले फिल्म में मुख्य किरदार के लिए राकेश रोशन ने अमिताभ बच्चन को कास्ट किया था.

राकेश रोशन ने अमिताभ बच्चन को ध्यान में रखकर फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार की थी, लेकिन अचानक अमिताभ बच्चन ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया. राकेश रोशन को यह बात बहुत ही बुरी लगी. राकेश ने जैकी श्रॉफ को लेकर फिल्म तो बना ली, लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई. बात भले ही बहुत पुरानी हो चुकी हो, लेकिन अभी तक दोनों सितारों ने किसी भी फिल्म को एक साथ नहीं किया है.

बता दें कि, राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन और अमिताभ बच्चन सुपरहिट फ़िल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में बाप बेटे का किरदार निभाते हुए नजर आ चुके हैं.

 

 

कई फिल्मों में मुख्य किरदार में भी नजर आ चुके हैं

राकेश रोशन सिर्फ सफल फिल्म निर्देशक ही नहीं है, बल्कि वह एक अभिनेता के तौर पर भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. उनकी पहली फिल्म साल 1970 में आई थी, जिसका नाम ‘घर घर की कहानी’ है. इस फिल्म में उन्होंने मुख्य किरदार निभाया था, लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई. भले ही उनकी फिल्म ना चली हो लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इसके बाद लगातार उन्होंने लगभग 84 फिल्में की.

 

1980 में खुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू की

कई फिल्में करने के बाद भी वह सफल एक्टर नहीं बन सके, जिसके बाद उन्होंने खुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू की. 1980 में उन्होंने बड़े पर्दे खुद के द्वारा प्रोड्यूस की गई पहली फिल्म ‘आप के दीवाने’ रिलीज की. उनकी यह फिल्म तो कुछ खास नहीं चली, लेकिन बाद में उन्होंने लगातार कई फिल्में बनाई.

उनकी मशहूर फिल्म ‘कामचोर’ जब रिलीज हुई तो वह बॉक्स ऑफिस पर छा गई, जिसके बाद उन्होंने दोबारा पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज वह बॉलीवुड की दुनिया के बहुत ही जबरदस्त और हिट प्रड्यूसर बन चुके हैं.

बता दें कि, उन्होंने अपने बेटे ऋतिक रोशन को लेकर ‘कृष ‘ फिल्म बनाई थी, इस फिल्म के सभी पार्ट बहुत ही हिट साबित हुए. अब हाल ही में इस फिल्म का 4 पार्ट भी आने वाला है.

 

राकेश रोशन ने अपनी जिंदगी में कई बड़ी बड़ी मुसीबतों का सामना किया, साल 2019 में उन्हें कैंसर भी हो गया था, जिसके बाद उनका कई साल तक इलाज चला. फिलहाल अब वह बिल्कुल स्वस्थ हो चुके हैं. उनके बेटे ऋतिक रोशन और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना राणावत को लेकर भी बॉलीवुड में खूब चर्चे हुए थे.

कंगना राणावत ने ऋतिक रोशन पर कई तरह के गंभीर आरोप भी लगाए थे, जिसके बाद यह मामला पूरी तरह से चर्चा में आ गया. बता दें कि, राकेश रोशन की फिल्म कृष 3 में कंगना राणावत और रितिक रोशन आखरी बार एक साथ नजर आए थे.

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

जानिये इस बार कब होगा नवदुर्गा मां का आगमन, ये है पुजा विधि |

स्नान करने में भूलकर भी न करें ये गलती नहीं तो आएगी निर्धनता |

महाभारत में जानिए कौन था किसका अवतार,क्या हुआ था द्रोणाचार्य के साथ छल |

आलिया भट्ट हैं इमरान हाशमी की बहन, ये बॉलीवुड स्टार भी हैं रिश्तेदार |

“मेरी तरफ मत देखो पहले आतंकियों को खत्म करना है गोली चलाओ” भारतीय जवान ने दिखाया जज्बा |