परेश रावल

फिल्म ‘हेराफेरी’ में बाबू भैया का किरदार निभाने वाले परेश रावल को कौन नहीं जानता, उनका कॉमेडी अंदाज हो या विलेन उन्होंने अपने सब किरदारों में एक से एक सुपरहिट फिल्म दी है. परेश ने अपने 36 साल के लंबे करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. वहीं उन्हें आखिरी बार 2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘कुली नंबर वन’ में देखा गया था.  वैसे, परेश रावल के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं, लेकिन उनकी फैमिली और उनके लाइफस्टाइल के बारे में कम ही लोगों को पता होगा, तो आइए आज हम इसी सिलसिले में अपने आर्टिकल की शुरूआत करत हैं..

इंजीनियर से एक्टर तक का सफर

लक्ज़री लाइफस्टाइल में अंबानी को भी मात देते हैं परेश रावल, इतने करोड़ की संपति के हैं मालिक

30 मई 1950 को मुंबई में जन्में दिग्गज अभिनेता परेश रावल ने अपने करियर की शुरूआत एक एक्टर के तौर पर नहीं बल्कि एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट के तौर पर की थी. जहां उनका सपना था कि वो एक सक्सेसफुल सिविल इंजीनियर बने, लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं हो सका और परेश का ये सपना अधूरा ही रह गया, फिर जैसे तैसे उन्होनें अपने एक्टिंग के हूनर को पहचानते हुए अभिनेता बनने का सोचा और 1984 उनका पहली फिल्म ‘होली’ आई.
आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में परेश रावल सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि करोड़ों फैंस के लिए एक दिग्गज अभिनेता बन चुके हैं. करीब 4 दशको से इस इंडस्ट्री में अपना पैर जमा कर बैटे परेश ने अपनी शानदार एक्टिंग और अपनी  कॉमेडी के दम पर बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है. ये कहना गलत नहीं होगा कि परेश चाहे कॉमेडी के करैक्टर में हो या विलेन के उन्होनें हर बार अपने अभिनय से सबको अपना फैन बनाया है.

एक्टर से राजनीती तक का सफर

परेश रावल

परेश रावल ने वर्ष 2014 में एक्टिंग से राजनीती में अपना कदम रखा और बीजेपी पार्टी के टिकट पर लड़े और साथ ही उस पर जीत भी हासिल की थी. खबरों के मुताबिक परेश ने जो एफिडेविट अपने चुनाव के दौरान दिए थे उसके हिसाब से उनके पास लगभग 80 करोड़ की प्रॉपर्टी है, इसमें से इनके नाम पर 70 करोड़ और वाइफ स्वरूप के नाम पर 8 करोड़ की प्रॉपर्टी है और बाकि की प्रॉपर्टी दोनों बेटो की नाम पर है.

आपको बता दें कि, परेश रावल की वाइफ स्वरूप फेमिना मिस इंडिया भी रह चुकी हैं और साथ ही वे प्लेटाइम क्रिएशन जो कि एक्टिंग से जुड़ी एक कंपनी है उसकी मालकिन भी हैं. वहीं परेश और स्वरूप के दो बेटे हैं आदित्य और अनिरुद्ध, इनमें से आदित्य बॉलीवुड में अपना कदम रख चुके हैं उनकी पहली फिल्म zee5 पर आई थी.

परेश रावल राष्ट्रीय पुरस्कार से हो चुके हैं सम्मानित !

लक्ज़री लाइफस्टाइल में अंबानी को भी मात देते हैं परेश रावल, इतने करोड़ की संपति के हैं मालिक

वर्ष 2014 में परेश रावल को पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. इतना ही नहीं परेश ने हिंदी फिल्मो के अलावा गुजराती, अंग्रेजी और तेलुगू फिल्मे भी की हैं और अपने बेहतरीन एक्टिंग से काफी अवार्ड भी जीते हैं. इस दौरान उनको राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्म फेयर अवॉर्ड्स और पद्मश्री अवार्ड मिला है.

 

Read More:

सरसों तेल के दाम में आई गिरावट के बाद, जानिए अब क्या हैं प्याज के नये दाम |

दिल्‍ली -NCR में रहेगा सूखा मगर यूपी समेत इन राज्‍यों में आज जमकर होगी बारिश |

वेस्टइंडीज के इन क्रिकेटर्स की पत्नियों की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं |

कभी बैंक में महज 4000 महीने की नौकरी करते थे तन्मय, बाघा के किरदार ने बदल दी जिंदगी |

इंदिरा गांधी की वजह से तिहाड़ जेल में 5 महीने तक बंद रही इतिहास की सबसे खूबसूरत महारानी गायत्री देवी |

16 साल की उम्र में अक्षय कुमार से आगे निकला उनका बेटा आरव, माँ ट्विंकल खन्ना हैं काफी खुश |