बड़े दयालु हैं ये सितारे, अनाथ बच्चों को दिया अपना नाम
/

बड़े दयालु हैं ये बॉलीवुड सितारे, सड़क से उठा इन बच्चों को दिया है अपना नाम

मुंबई : हम सब जानते एक तरफ बुराईयां होती तो दूसरी तरफ अच्छाइयाँ भी होती है. मानव जाति में लोग बुरे होते हैं तो कुछ लोग अच्छे भी होते है. इसी का बेहतरीन उदाहरण है बॉलीवुड के कुछ सितारे इस बात को सही साबित किया की इतने बुराइयों में भी अच्छाइयाँ होती हैं और आज के समय में भी मानवता बची हुई है. बॉलीवुड के अधिकतर एक्टर-एक्ट्रेस किसी-न-किसी की हमेशा मदद करते रहते हैं.

आज हम आपको ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लिया और उन बच्चों को माता-पिता का प्यार दिया। उन अनाथ बच्चों के जीवन में फिर से खुशियाँ भरी है.

1. रवीना टंडन

अपने जमाने की सबसे मशहूर अभिनेत्रिओं में से एक रवीना टंडन का नाम भी शामिल है. रवीना ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म “पत्थर के फूल” से किया था. रवीना बहुत ही नेक दिल इंसान है. रवीना ने अपनी शादी से पहले ही 21 साल की उम्र में 2 बच्चों को गोद ले लिया था जिसमें दोनों लड़कियां थी.

रवीना ने जब दोनों बच्चियों को गोद लिया था, तभी एक बच्ची 8 साल की थी और दूसरी बच्ची की उम्र 11 साल थी. रवीना ने इन्हें गोद लेकर जो दरियादिली दिखाई थी वो काबिल-ए-तारीफ़ थी. इसके बाद रवीना ने अनिल थंडानी को अपना जीवनसाथी चुना। हालाँकि, इस बात का असर रवीना के शादीशुदा जीवन पर नहीं पड़ा.

2. प्रीति जिंटा

प्रीति ज़िंटा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1998 में “दिल से” की थी. प्रीति बॉलीवुड के हिन्दी फिल्मों के अलावा तेलगू, पंजाबी व अंग्रेज़ी भाषी फ़िल्मों में अभिनय कर चुकी हैं. फिल्म “क्या कहना” में प्रीति ने कुँवारी माँ का रोल निभाया था और अपने असल जीवन में भी उन्होंने इस किरदार को अपनाया.

प्रीति ने शादी से पहले ही 34 लड़कियों को गोद ले लिया और माँ की तरह उनका ख्याल रखा. ऋषिकेश में स्थित मधुर मिरेकल स्कूल से साल 2009 में प्रीति ने इतने बच्चों को गोद लिया था.

3. सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन साल 1994 में मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया. सुष्मिता भारत की पहली महिला हैं, जिन्होंने मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था. सुष्मिता ने साल 1996 में फिल्म “दस्तक” से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. शायद आपको पता होगा कि सुष्मिता ने आज तक शादी नहीं की हैं. लेकिन अपने 25 साल के उम्र में माँ बनने का सपना पूरा कर लिया।

उन्होंने एक लड़की रीनी को गोद लिया था. लेकिन उस वक़्त सुष्मिता का ये फैसला किसी को अच्छा नहीं लगा था. पर सुष्मिता ने बिना किसी की बात की परवाह करते हुए एक और बेटी अलिशा को भी गोद ले लिया।

4. सनी लियोनी

वैसे तो सनी लियोन को हर कोई जानता है. बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्रिओं में सनी का सबसे ऊपर है. सनी ने बॉलीवुड में कई सारी फिल्मों में अभिनय किया है. जिनमें हेट स्टोरी-2, जिस्म-2, मस्तीजादे, भूमि जैसी फिल्मों के नाम शामिल है. फिल्म इंडस्ट्री में सनी “लैला” के नाम से भी फेमस हैं. लोगों की मदद की बात की जाये अगर तो उसमें सनी लियोन का भी नाम शामिल होता है.

सनी लियोन ने निशा नाम की लड़की को गोद लिया। जिसके बाद सेरोगेसी के जरिये सनी और 2 बच्चों की माँ बनी. इस बात को लेकर सनी मीडिया की सुर्ख़ियों में भी रही थी.

5. मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1976 में फिल्म “मृगया” से की, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए पहला राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार भी प्राप्त हुआ था. अपने पहले फिल्म से ही पुरुस्कार जितने वाले ये पहले अभिनेता थे. जिसके बाद सफलता ने इनके कदम इस प्रकार चूमे की फिर कभी इन्होनें पीछे मुद कर नहीं देखा.

मिथुन को अपने गाने “डिस्को डांसर” से एक अलग ही पहचान मिली। इन्होंने एक बच्ची को गोद लिया जिसका नाम दिशानी था. जिस वक़्त मिथुन चक्रवर्ती ने दिशानी को गोद लिया था उस वक़्त बच्ची बहुत छोटी थी. बता दें कि मिथुन ने दिशानी को अपने बच्चे महाक्षय, नमाशी की तरह ही प्यार दिया है. उसे गोद ली हुई बच्ची होने का कभी एहसास नहीं होने दिया है.

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

PUBG बैन के बाद चीन की टेनसेंट को लगा बड़ा झटका |

प्रेग्नेंट अनुष्का से दूर UAE में मस्ती कर रहे हैं विराट कोहली, बाथरूम की तस्वीर से खुला राज |

जब सुशांत की बहनों ने 500 के नोट उड़ाकर मनाया था भाई की सफलता का जश्न, देखें फोटो |

WHO ने दी बुरी खबर, 10 महीने और नहीं बन सकती कोरोना वैक्सीन |

खुशखबरी: RBI ने बदल दिए लोन देने के नियम, अब इन लोगों को होगा सबसे ज्यादा फायदा |