12 अक्टूबर को होगी दिशा केस में सीबीआई जांच होने का फैसला
/

12 अक्टूबर को होगा दिशा केस पर सीबीआई जांच का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले की सीबीआई जांच अदालत की निगरानी में कराने वाली याचिका पर सुनवाई की। अदालत ने इस मामले को 12 अक्टूबर के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि संक्षिप्त सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने सुझाव दिया कि याचिकाकर्ता को इस मामले के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर बढ़ना चाहिए। प्रधान न्यायाधीश एस. ए. बोबडे,  न्यायमूर्ति ए. एस. बोपन्ना और वी. रामासुब्रमण्यन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि वह सोमवार को इस मामले की सुनवाई करेंगे, क्योंकि मामले में वकील नहीं थे। इस मामले को रोकते हुए, शीर्ष अदालत ने इस बीच कहा कि वकील को हाईकोर्ट में जाना चाहिए।

दिशा केस को सीबीआई को सौंपने पर परामर्श

पुनीत कौर ढांडा ने वकील विनीत ढांडा के माध्यम से अदालत में याचिका दायर करके मुंबई पुलिस से मामले में विस्तृत जांच रिपोर्ट दर्ज करने के लिए निर्देश देने की मांग की है। बताया गया है कि दिशा की केस फाइल गायब है या हटा दी गई है। ढांडा ने अदालत से अपील की है कि यदि अदालत ने इसे असंतोषजनक पाया तो मामले को आगे की जांच के लिए सीबीआई के पास भेजा जा सकता है।

आज की सुनवाई के संबंध में ढांडा ने कहा कि वह कुछ तकनीकी खराबी के कारण मामले पर बहस करने में असमर्थ हैं। ढांडा ने कहा, “मामले में सोमवार को फिर से सुनवाई होगी।”

यह भी पढ़े: दिशा पाटनी ने रेड ड्रेस में लोगों को बनाया दीवाना किसी ने कहा हाय तो किसी ने……

8 जून को हुई थी दिशा की मौत

दिशा की 8 जून को मुंबई के मलाड पश्चिम में रीजेंट गैलेक्सी की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद मौत हो गई थी। याचिका में कहा गया है कि घटना के एक हफ्ते बाद 14 जून की सुबह सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जिससे शक पैदा होता है। याचिका में कहा गया है कि दिशा अभिनेता रोहन राय के साथ रिलेशनशिप में थीं। दोनों राष्ट्रव्यापी बंद के बाद शादी करने वाले थे।

यह भी पढ़े:  कार्तिक आर्यन के साथ रात बिताना चाहती है ये बॉलीवुड अभिनेत्री

यह भी पढ़े: इटैलियन मॉडल के लिए सैफ ने अमृता को दिया था धोखा, 4 साल का बेटा पूछता था ये सवाल

यह भी पढ़े: ऐसा है ‘कॉमेडी किंग’ कपिल शर्मा का लक्जरी घर, देखिए तस्वीरें