कौन बनेगा करोड़पति शो के पहले विजेता अब जी रहे ऐसी लाइफ
/

‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो KBC के पहले विजेता अब जी रहे ऐसी लाइफ, देखें तस्वीरें

‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो KBC भारत के मशहूर गेम रियलिटी शो में से एक है. यह पॉपुलर गेम रियलिटी शो 2000 में शुरू हुआ था, तब से आज तक इस शो के कई सीजन आ चुके हैं. कौन बनेगा करोड़पति का सीजन साल 2000 के बाद 2005 में शुरू हुआ. जिसके बाद 2007 तक चला. फिर कई साल गैप के बाद 2010 में शुरू हुआ और अब 2017 से इस का सीजन अब तक चला आ रहा है.

अब हाल ही में 28 सितंबर से शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का सीजन 12 भी शुरू हो रहा है. इस शो में भागीदार बन कर लाखों लोगों ने रातों रात अपनी किस्मत चमकाई है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि, सबसे पहले इस शो का विजेता कौन था? जी हां इस शो में सबसे पहले करोड़पति बनने वाले शख्स का नाम है हर्षवर्धन नवाथे.

 

कौन बनेगा करोड़पति’ शो की शुरुआत हुए 20 साल बीत गए हैं. आज हम आपको बताएंगे कि, शो के इतने साल बीत जाने के बाद केबीसी के पहले करोड़पति अब कैसे जिंदगी जी रहे हैं.

हर्षवर्धन ने जब इस शो में भागीदारी ली तो वह रातों-रात अपनी मेहनत के दम पर सेलिब्रिटी बन गए. शो में महानायक अमिताभ बच्चन के हाथों चेक लेकर वह शो के पहले करोड़पति बने. हर्षवर्धन की इस जीत के बाद उन्हें काफी सम्मान दिया जाने लगा, लोग उन्हें शादी पार्टी में बुलाने लगे. कई समारोह में लोग उन्हें फीता काटने के लिए बुलाते थे.

बड़े-बड़े स्कूल कॉलेजों में उन्हें छात्रों को लेक्चर देने के लिए भी बुलाया जाने लगा. उस समय हर्षवर्धन रातोंरात इतना ज्यादा मशहूर हो गए कि वह बड़ी-बड़ी राजनीतिक रैलियों में भी भागीदारी लेने लगे.

 

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के हेड हैं हर्षवर्धन

कौन बनेगा करोड़पति में विजेता बनने के बाद हर्षवर्धन की किस्मत खुल गई. इतनी सफलता हासिल कर लेने पर उन्होंने अपनी जिंदगी और करियर के बारे में योजना बनानी शुरू कर दी. उन्होंने IL&FS कंपनी में काम करना शुरू कर दिया. बुलंदियों पर पहुंचते-पहुंचते हर्षवर्धन नंदी फाउंडेशन में डायरेक्टर बन गए, इसके कुछ सालों बाद उन्होंने नंदी कम्युनिटी वॉटर सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के तौर पर भी कई सालों तक काम किया.

अब हर्षवर्धन नवाथे साल 2005 से महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी में डिपार्टमेंट हेड के तौर पर कार्यरत हैं. हर्षवर्धन नवाथे को राजनीति क्षेत्र में जाने का बहुत शौक था, राजनीति के बारे में बात करते हैं उन्होंने कहा कि, ”1 दिन राजनीति में जरूर आएंगे”.

केबीसी से जीते पैसों से सबसे पहले हर्षवर्धन ने कार खरीदी

केबीसी में हर्षवर्धन को 1,0000000 रुपए का चेक दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने सारे पैसे अपने सेविंग अकाउंट में जमा करवा दिए थे,पैसे खाते में जमा करवा देने के बाद उन्हें ₹300000 का टैक्स भी देना पड़ा था. हर्षवर्धन को कई जगह इंटरव्यू के लिए भी बुलाया गया था.

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि,

”मैंने सबसे पहले अपने लिए एक एस्टीम वीएक्स कार खरीदी थी, जो कि मुझे ₹6,00000 की पड़ी. इसके बाद में यूके में पढ़ाई के लिए चला गया वहां पर भी मैंने इन्हीं पैसों से MBA की फीस भरी”.

मराठी एक्ट्रेस के साथ की शादी

हर्षवर्धन नवाथे ने कुछ साल बाद मराठी एक्ट्रेस सारिका नीलत्कर से शादी कर ली. हर्षवर्धन जी के अब दो बच्चे हैं. दोनों ही बच्चे महानायक अमिताभ बच्चन जी से भी मिल चुके हैं. बात करें हर्षवर्धन जी की पत्नी सारिका के बारे में तो वह मराठी नाटकों और फिल्मों में काम करती हैं.

केबीसी के विजेता बनने के बाद हर्षवर्धन को 10 दिनों के लिए नाम बदलकर होटल में रखा गया, वहां पर सिद्धार्थ बसु के सहयोगी के नाम पर उनका नाम तरुण प्रभाकर रखा गया था.

हर्षवर्धन ने केबीसी के जिस एपिसोड में पैसे जीते थे, वह एपिसोड टीवी पर प्रसारित नहीं किया गया था, जिसकी वजह से उन्हें सिक्योरिटी में रखा जा रहा था. हर्षवर्धन ने बताया, ”वह 10 दिन उनके लिए बहुत ही बोरिंग साबित हुए”.

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

जानिये इस बार कब होगा नवदुर्गा मां का आगमन, ये है पुजा विधि |

स्नान करने में भूलकर भी न करें ये गलती नहीं तो आएगी निर्धनता |

महाभारत में जानिए कौन था किसका अवतार,क्या हुआ था द्रोणाचार्य के साथ छल |

आलिया भट्ट हैं इमरान हाशमी की बहन, ये बॉलीवुड स्टार भी हैं रिश्तेदार |

“मेरी तरफ मत देखो पहले आतंकियों को खत्म करना है गोली चलाओ” भारतीय जवान ने दिखाया जज्बा |