भारत सरकार की प्लानिंग, मिल सकता है सुशांत को मरणोपरांत राष्ट्रीय पुरस्कार
/

भारत सरकार की प्लानिंग, मिल सकता है सुशांत को मरणोपरांत राष्ट्रीय पुरस्कार

सुशांत सिंह राजपूत को हाल ही में कैलिफोर्निया असेंबली की ओर से सम्मानित किया गया है। सुशांत के समाज में जबरदस्त योगदान के लिए उनको यह सम्मान दिया गया है।

मुम्बई- सुशांत सिंह राजपूत को हाल ही में कैलिफोर्निया असेंबली की ओर से सम्मानित किया गया है। सुशांत के समाज में जबरदस्त योगदान के लिए उनको यह सम्मान दिया गया है। अब यह कहा जा रहा है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को इस साल नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। हालांकि नेशनल अवॉर्ड्स में उनको एक विशेष तरीके से सम्मानित किया जाएगा। एक एंटरटेनमेंट पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार सुशांत को मिलने जा रहे नेशनल अवॉर्ड की सटीक केटेगरी का अभी खुलासा नहीं हुआ है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के एक करीबी सूत्रों ने कहा है कि मान्यता की प्रकृति जल्द ही तैयार की जाएगी।

पुरस्कार नेशनल अवॉर्ड्स के दौरान सुशांत के परिजनों को दिया जाएगा

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को नेशनल अवॉर्ड देने पर विचार चल रहा है। कहा जा रहा है कि जल्द ही भारत सरकार इसपर कोई नियंत्रण ले सकती है और इस साल इन्हें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा सकती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सूचना और प्रसारण मंत्रालय इस साल के राष्ट्रीय पुरस्कारों में अभिनेता सुशांत सिंह को भी सम्मान दे सकती है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय की और से अभी ये तय किया जा रहा है कि वो ये सम्मान किस तरह से सुशांत को दें।

सूत्रों के अनुसार ये विशेष अवॉर्ड हो सकता है। मंत्रालय की ओर से मरणोपरांत के बाद देने वाले इस सम्मान का खाका तैयार किया जा रहा है। ये विशेष पुरस्कार नेशनल अवॉर्ड्स के दौरान सुशांत के परिवार वालों को दिया जाएगा।

6 साल में 11 फिल्में में किया अभिनय

सुशांत ने फिल्म इंडस्ट्री में 11 साल काम किया। शुरुआती पांच साल वो छोटे पर्दे पर नजर आए लेकिन बाद में कई फिल्में कीं। 6 साल में 11 फिल्में करने के बाद भी नेशनल अवॉर्ड तो दूर उन्हें कोई फिल्मफेयर अवॉर्ड तक नहीं दिया गया। 2017 में सुशांत को एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी के लिए मेलबोर्न में इंडियन फिल्म फेस्टिवल के दौरान बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया था। एमएस धोनी और काई पो छे के लिए सुशांत राजपूत फिल्मफेयर और आइफा के लिए नॉमिनेट जरूर हुए थे।

अवार्ड फंक्शन की जान थे सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत हमेशा ही अवार्ड फंक्शन की जान रहते थे। कभी होस्ट के तौर पर तो कभी परफॉर्मर के तौर पर। और ये साफ था कि उन्होंने कभी अवार्ड्स के लिए परफॉर्म करने जैसी कोई डील नहीं की।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

कौन है शाहरुख खान के बगल में बैठा ये लड़का? जानकर नहीं होगा यकीन |

करीना कपूर ने अपने सौतेले बच्चों के बारे में कहा कुछ ऐसा सुनकर रह जाएंगे हैरान |

मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, अब युवाओं को नहीं देनी होंगी कई परीक्षाएं |

शबाना आजमी को इस राष्ट्रपति ने किया था “किस” |

महादेव के इस वरदान के कारण द्रोपदी की हुई थी पांच पांडवों से शादी |