शबाना आजमी को इस राष्ट्रपति ने किया था 'किस’, मचा था बवाल
/

शबाना आजमी को इस राष्ट्रपति ने किया था ‘किस’, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मचाया था जमकर बवाल

बॉलीवुड इंडस्ट्री की दुनिया ही अलग है। यहाँ आये दिन कोई न कोई बात चर्चा का विषय बन जाता है। सोशल मीडिया पर आये दिन विवादित तस्वीरें वायरल होती रहती है

बॉलीवुड इंडस्ट्री की दुनिया ही अलग है। यहाँ आये दिन कोई न कोई बात चर्चा का विषय बन जाता है। सोशल मीडिया पर आये दिन विवादित तस्वीरें वायरल होती रहती है। इंडस्ट्री हमेशा से ही काफी मॉडर्न और बोल्ड रही है और इसलिए यहां के किस्से भी बहुत बड़े हो जाते है। फिल्मों में तो अक्सर रोमांस और किसिंग सीन देखने को मिलता है जिसे फैंस काफी पसंद करते हैं, लेकिन जब ऐसी ही कोई किसिंग सीन पब्लिकली हो जाता है तो फिर फैंस हंगामा मचा देते हैं।

कुछ ऐसे ही विवाद से गुज़र चुकी है एक्ट्रेस शबाना आजमी के साथ जिसके चलते काफी लंबे समय तक उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा था। बताते हैं आज आपको कि ऐसा कौन सा विवाद हुआ था शबाना आज़मी के साथ।

राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला ने किया था किस –

एक इवेंट के दौरान शबाना आजमी को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला ने किस कर दिया था। केप टाउन में साल 1993 में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। इस इवेंट में ही शबाना आजमी को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला ने किस कर दिया था।

शबाना आजमी को नेल्सन मंडेला ने सार्वजनिक जगह पर किस कर दिया था। यह बात हैरानी वाली थी। उस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया था। फिर विवाद के चलते शबाना को मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं की सबसे ज्यादा आलोचना सहनी पड़ी थी। इस तस्वीर को मुस्लिम धर्मगुरुओं ने शर्मनाक बताया था।

 

उस समय कई टीवी चैनल और समाचार पत्रों में इस बात को उठाया था और मुस्लिम धर्मगुरुओं ने काफी हंगामा किया था। फ़िलहाल समय बीतने के साथ-साथ यह मुद्दा भी धीरे-धीरे शांत हो गया। लोग इस बारे में बात करना भूल गए।

पहले भी हो चूका है विवाद –

आज सुशांत सिंह राजपूत के केस को लेकर मशहूर निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट भी अपने विवादित किस्सों के चलते चर्चा के में हैं। अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ महेश भट्ट ने कई साल पहले एक मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया था। फोटोशूट में महेश और पूजा लिपलॉक करते नजर आ रहे थे। बाप-बेटी की इस तस्वीर ने हंगामा मचा दिया था।

इस मामले में इतना विवाद हुआ था कि महेश और पूजा ने इस तस्वीर को फेक तस्वरी बता दिया था। ऐसी तस्वीर को लेकर कोई ये पहला विवाद नहीं था हालांकि यह पहले कई बार ऐसी तस्वीरें चर्चा में आयी है।

शिल्पा शेट्टी भी एक किसिंग सीन को लेकर काफी चर्चा में आई थी। साल 2007 में दिल्ली में एड्स जागरुकता अभियान के मंच पर शिल्पा और एक्टर रिचर्ड गेरे एक साथ मौजूद थे। वही पर रिचर्ड ने अचानक से शिल्पा को किस कर लिया था। उस समय शिल्पा हंस कर रह गईं थी। वह इस बात का बहुत बुरा लगा था।

इस बात पर लोगों ने भी काफी नाराजगी जताई थी और फिर रिचर्ड ने पूरे देश से इस हरकत के लिए माफी मांगी थी। वहीं एक्ट्रेस बिपाशा भी फुटबॉल स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को किस करने के लेकर भी काफी चर्चा में आयी थी। साल 2007 में दोनों की किस करते हुए तस्वीरें सामने आईं थीं जिस पर सोशल मीडिया पर खूब हंगामा हुआ था।

 

 

ये भी पढ़े:

सुशांत केस में अब बौखला उठी रिया चक्रवर्ती, कहा उसका परिवार झूठ बोल रहा |

सलमान खान की हत्या के लिए की रेकी, लॉकडाउन से प्लान हुआ फेल, अब गिरफ्तार |

PHOTOS: अपने ज़माने में रही ये खूबसूरत हुस्न की मल्लिका, अब दिखती हैं ऐसी |

भारत सरकार की प्लानिंग, मिल सकता है सुशांत को मरणोपरांत राष्ट्रीय पुरस्कार |

दृश्यम के डायरेक्टर निशिकांत कामत का निधन, अस्पताल में थे एडमिट |