अपने ज़माने में रही ये खूबसूरत हुस्न की मल्लिका, अब दिखती हैं ऐसी
/

PHOTOS: अपने ज़माने में रही ये खूबसूरत हुस्न की मल्लिका, अब दिखती हैं ऐसी

अपने जमाना की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख ने बहुत सी हिट फिल्मे दी है। अपने हुस्न ही नहीं बल्कि रिदम में डांस करने के लिए मशहूर थीं। आज

बॉलीवुड में काफी खूबसूरत अभिनेत्रियाँ आईं और चली गयी, लेकिन कुछ ऐसी रही, जिनको प्रशंसक आज तक नहीं भूल सके हैं. आज हम आपकों को कुछ ऐसे ही अभिनेत्रियों से मिलाने वाले हैं. साथ ही हम आपकों दिखाएंगे कि उस समय की ये मशहूर अभिनेत्रियाँ अब आज के समय कैसी दिख रही हैं और जीवनयापन के लिए क्या कर रही हैं.

आशा पारेख –

 

अपने जमाना की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख ने बहुत सी हिट फिल्मे दी है। आशा सिर्फ अपने हुस्न ही नहीं बल्कि रिदम में डांस करने के लिए मशहूर थीं। आज के समय में भी वो काफी खूबसूरत दिखती हैं।

वहीदा रहमान

पुराने ज़माने की बेस्ट एक्ट्रेस और डांसर्स में से एक में वहीदा रहमान की गिनती आज भी की जाती हैं। उनकी मासूमियत को देखते हुए डायरेक्टर स्क्रिप्ट और रोल्स तक में बदलाव कर देते थे।

मुमताज़

मुमताज़ अपने ज़माने की बहुत ही उम्दा कलाकार थी और अपनी परफ़ेक्ट बॉडी और बच्चों जैसी मुस्कान के लिए भी ये सबकी पसंदीदा थीं और आज भी लोग इन्हें काफ़ी पसंद करते हैं।

माला सिन्हा

 

एक्ट्रेस माला सिन्हा का नाम पुराने दौर की कामयाब एक्ट्रेसेस में से एक में गिना जाता था। वो हर तरह के किरदारों में जंचती थीं। पर्दे पर कभी सिंपल ब्यूटी तो कभी ग्लैमर गर्ल के रूप में वो दिखाई दी।

जया बच्चन –

एक्ट्रेस जया बच्चन की मासूमियत लोगो को भाती थी। गुड्डी बनकर वह सबके दिलों पर छा गईं थीं और वो वाक़ई स्कूल जाने वाली चंचल सी टीनएज लड़की ही लग रही थीं। जया ने जितनी भी फ़िल्में की अपने अभिनय से सभी पर की छाप छोड़ी थी।

सायरा बानो

एक्ट्रेस सायरा बानो की सुंदरता किसी से कम नहीं थी और अब वो दिलीप साहब की देखभाल के लिए उनका साथ देती हैं।

तनुजा

 

अपने ज़माने की फेमस एक्ट्रेस तनूजा बहुत ही बोल्ड और बिंदास थीं और आज भी अपनी बेबाक़ी के लिए वह जानी जाती हैं।

राखी

 

राखी का नाम भी बेहतरीन अदाकाराओं में से एक था। वह अपनी खूबसूरत आंखों के ज़रिए सबके दिल में उतर जाती थीं। सभी बड़े बैनर्स व एक्टर्स के साथ उन्होंने काम किया है।

ज़ीनत अमान

अभिनेत्री जीनत अमान बेहतरीन अदाकारा थी। जीनत अमान का मतलब ही था हॉटनेस।

बबीता

 

अभिनेत्री बबिता कपूर आज भी अपनी बेटियों से खूबसूरती के मामले में कम कम नहीं हैं। वह एक खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्री हैं।

रीना राय

 

हुस्न की मलिका रीना रॉय फैंस के दिलों पर राज करती थी। उनकी शादी एक पाकिस्तानी क्रिकेटर से हुई बाद में तलाक हो गया। रीना ऐसी दिखती हैं आज।

रंजीता बबली

एक्ट्रेस रंजीता बबली को फ़िल्म अँखियाँ के झरोखे की कामयाबी ने एक अलग ही मुक़ाम पर पहुंचा दिया था और ये फैंस की चहेती बन गई थीं। शादी के बाद ये इंडस्ट्री से दूर हो गयी।

बिंदिया गोस्वामी

एक्ट्रेस बिंदिया गोस्वामी की बड़ी बड़ी खूबसूरत आंखें बहुत कुछ कह जाती थी और उनकी मनमोहक मुस्कान सभी को पसंद थी। हर कोई कहता है बिंदिया बेहद हंसमुख हैं। डायरेक्टर जेपी दत्ता से शादी करके अब वो हाउसवाइफ हैं। आज भी उनके चेहरे पर वही ताज़गी है।

रति अग्निहोत्री

 

फिल्म ‘एकदूजे के लिए’ ने ना जाने कितने रिकॉर्ड तोड़े और बनाए। अभिनेत्री रति पहली ही फिल्म से फेमस हो गयी थी। तब ये मात्र सोलह साल की थीं। रति ने काफ़ी अच्छी मूवीज़ की परन्तु जल्द ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। हालाँकि अब वो फिर फ़िल्मी दुनिया में एक्टिव हैं।

अनीता राज

 

अनीता बहुत ही चुलबुली एक्ट्रेस थी और वो पुराने समय में बोल्ड और बिंदास थी। आजकल वो टीवी में क़िस्मत आज़म रही हैं।

मौसमी चटर्जी

 

मौसमी का मासूम चेहरा मोह लेता था। पहली ही फिल्म अनुराग में उन्होंने एक अंधी लड़की की किरदार बड़ी ही खूबसूरती से निभाया था। इंडस्ट्री में आने से पहले ही शादी कर चुकी थीं।

 

 

ये भी पढ़े:

कौन है शाहरुख खान के बगल में बैठा ये लड़का? जानकर नहीं होगा यकीन |

करीना कपूर ने अपने सौतेले बच्चों के बारे में कहा कुछ ऐसा सुनकर रह जाएंगे हैरान |

मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, अब युवाओं को नहीं देनी होंगी कई परीक्षाएं |

शबाना आजमी को इस राष्ट्रपति ने किया था “किस” |

महादेव के इस वरदान के कारण द्रोपदी की हुई थी पांच पांडवों से शादी |