सांवली-सलोनी रही काजोल अब दिखती हैं और भी ज्यादा ब्यूटीफुल, काजोल ने दिए टिप्स

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेसेज खुद को हमेशा खूबसूरत, स्टाइलिश और यंग दिखने के लिए बहुत कुछ ट्राई कारती हैं।  इसी कड़ी में आज हम यहां बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल के बारे में बात करने जा रहे हैं। जी हां, काजोल ने फिल्मी दुनिया में कदम रखते ही अपने सांवले रंग-रूप से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। काजोल की बेहतरीन एक्टिंग, चुलबुली हरकतें और हंसी लोगों काफी पसंद आई। वह धीरे-धीरे बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम बन गईं।

हालांकि, उस वक्त की काजोल और अब की काजोल में बहुत ही अंतर आ चुका है। जी हां, एक्टर अजय देवगन से शादी करने के बाद काजोल ने जब वापस बॉलीवुड में अपना कदम रखा, तो उनका स्टाइल और लुक में ही नहीं बल्कि रंग में भी काफी बदलाव दिखाई दिया। वहीं अब काजोल अब पहले से भी कई ज्यादा ब्यूटीफुल नजर आने लगीं हैं। आइए आपको काजोल के इस ‘ड्रामेटिक चेज’ के बारे में बताते हैं।

डस्की से फेयर लुक का सफर

सांवली-सलोनी रही काजोल अब दिखती हैं और भी ज्यादा ब्यूटीफुल, काजोल ने दिए टिप्स

एक्ट्रेस काजोल की ‘नेचुरल ब्यूटी’ उनकी सांवली स्किन पर निखरती थी। लेकिन जब काजोल काफी लंबे ब्रेक के बाद फिल्म इंडस्ट्री में आईं, तो उनका स्किन टोन बहुत फेयर हो चुका था। जिसे लेकर यह अफवाह उड़ने लगी थी कि उन्होंने ‘फेयर लुक’ पाने के लिए ‘स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट’ करवाया है। हालांकि इन सारी अफवाहों को लेकर को काजोल ने कई इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने कोई ‘स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट’ नहीं करवाया है, बल्कि उनकी त्वचा में आया ये बदलाव ‘डी-टैनिंग’ के कारण है।

काजोल ने बताया कि उन्होंने न ही कोई सर्जरी कराई है और न ही कोई ट्रीटमेंट लिया है। अपने एक इंटरव्यू के दौरान काजोल ने कहा कि, “ मैंने कोई भी स्किन व्हाइटनिंग सर्जरी का सहारा नहीं लिया है। उन्होंने बताया कि मैंने अपनी लाइफ दस सालों तक धूप व सूर्य की तेज किरणों में काम किया था, जिसकी वजह से मेरी ‘स्किन टैन’ हो गई थी। वहीं अब मैं धूप में काम नहीं करती हूं, इसलिए मेरी टैनिंग दूर हो गई ही।  यह ‘स्किन व्हाइटनिंग सर्जरी’ नहीं है बल्कि ये ‘स्टे होम सर्जरी‘ है।

बढाया ‘मेकओवर’ की ओर कदम

सांवली-सलोनी रही काजोल अब दिखती हैं और भी ज्यादा ब्यूटीफुल, काजोल ने दिए टिप्स

काजोल लंबे समय तक लेटेस्ट फैशन रुझानों से काफी दूर रहीं। काजोल साड़ी या सूट के साथ न्यूट्रल लिप शेड्स, डार्क काजल, पोनीटेल हेयरस्टाइल के साथ नज़र आती थीं। वह हमेशा से ही कंफर्टेबल लुक में ही नजर आती थीं, लेकिन वहीं अब उनका ड्रेसिंग सेंस और मेकअप का तरीका भी बदल चुका है। उनकी स्टाइलिस्ट त्रिपुरना मजूमदार ने काजोल के ‘सिग्नेचर लुक’ को पूरी तरह से बदल कर रख दिया।

उन्होंने काजोल को अलग-अलग कट, पैटर्न और सिल्हूट के साथ बोल्ड लिप शेड्स दिए। वहीं नए हेयर स्टाइल व मेकअप ने काजोल का एक नया अवतार दे दिया। एक्ट्रेस काजोल के नए अवतार के अनुभव को साझा करते हुए त्रिपुरना ने कहा कि, “ जब मैं काजोल से मिली थी, तब वह अपने कंफर्ट जोन में थी और उससे हटना नहीं चाहती थीं।

सांवली-सलोनी रही काजोल अब दिखती हैं और भी ज्यादा ब्यूटीफुल, काजोल ने दिए टिप्स

धीरे-धीरे मैंने नए सिल्हूट के चमकीले कलर्स को चुनने के साथ ही नई चीजें  शामिल करने की कोशिश शुरू कर दी। त्रिपुरना आगे बताती है कि मैंने उनके बालों पर बहुत काम किया, क्योंकि उनका चेहरा हर तरह के हेयरस्टाइल के लिए सूटेबल था।  काजोल अपने ड्रेसअप को लेकर काफी ज्यादा उत्साही थीं और सबसे अच्छी बात ये थी कि उन्होंने, मुझे खुल कर काम करने की अनुमति दी थी।

फिटनेस और डाइट पर किया फोकस

सांवली-सलोनी रही काजोल अब दिखती हैं और भी ज्यादा ब्यूटीफुल, काजोल ने दिए टिप्स

काजोल ने अपने फैशन, स्टाइल और मेकओवर पर काम करने के साथ ही अपने वेट पर भी काफी काम किया। काजोल कभी भी हैवीवेट नहीं थीं, लेकिन खुद को और फिट बनाए रखने के लिए उन्होंने अपनी डाइट व एक्सरसाइज में बदलाव किए। जिसका नतीजा सबके सामने हैं कि वह पहले से भी ज्यादा दुबली, फिट व यंग नज़र आने लगीं।

काजोल ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि “मैं बहुत मेहनत करती हूं और जिम में बहुत समय बिताती हूं। खुद को फिट रखने का कोई आसान काम नहीं है। मैं ये बिल्कुल भी नहीं कहूंगी कि मैं स्वाभाविक रूप से ऐसी ही हूं, बल्कि यह मेरी कठोर  मेहनत का नतीजा है, मैंने अपनी डाइट का काफी ज्यादा ख्याल रखा है”।

 

ये भी पढ़े:

इन 8 एक्ट्रेस के साथ अजय देवगन के रहे थे सम्बंध, काजोल ने पकड़ा था रंगेहाथ फिर दी थी ये सजा |

अपनी सास को माँ नहीं आंटी कहती हैं काजोल, जानिए कैसा है दोनों का रिश्ता |

 DDLJ में काजोल को छोटी स्कर्ट पहनने के पीछे थी ये दिलचस्प कहानी |

DDLJ: फिल्म के सिल्वर जुबली पर शाहरुख-काजोल ने बदला अपना नाम |

इन 9 किरदारों के कारण शाहरुख –काजोल की फिल्म हुई थी सुपरहिट |

Leave a comment

Your email address will not be published.