6.4 लाख का था रामायण से जुड़ा ये सवाल, क्या आपकों पता है जवाब
//

KBC 12: 6.4 लाख का था रामायण से जुड़ा ये सवाल, क्या आपकों पता है जवाब

कौन बनेगा करोड़पति शो हर एपिसोड में खास होती है। जिसको बनाते है अमिताभ बच्चन और इस शो को पसंद करने वाले प्रसंशक। इस शो को हर तरह के लोग पसंद करते हैं। इस शो में जो सवाल पूछा जाता है वो सब के मन मे एक रोमांच और जानकारी के लिये उत्सुकता होता है। वही ये शो रातो रात करोड़ पति बन जाते है और किस्मत बदल जाती है। इस शो में जाने वाले सख्स कुछ न कुछ जरूर रकम जीत कर ले जाते है।
पिछले शो केबीसी 12 में सीजन राजस्थान से रघुनाथ राम आये थे। जो बढ़ई का काम करते है। और 9 तक पढ़ाई किये है।वह भी महामारी से प्रभावित हुए थे. लेकिन वक्त ने साथ दिया, और हार नहीं माने । बेहतर करने की कोशिश में लगा रहता है. इसी कोशिश से रघुनाथ हॉट सीट तक पहुंचे और 6.40 लाख जीतने में कामयाब रहे.

क्या आप जानते है इस सवाल का जवाब

उन्हें हिन्दू धर्म ‘रामायण ‘ से पूछा गया था। जिसके लिये 6.40 लाख रु का जवाब था। क्या आप को इस सवाल का जवाब पता है?

सवाल- रामायण के मुताबिक रावण के तलवार का क्या नाम था?

जिसका जवाब रघुनाथ ने बिल्कुल सही दिया और उन्होंने जवाब में बताया कि रावण के तलवार का नाम “चंद्रहास” है। फिर उनसे एक सवाल पूछा गया और वे 12.50 लाख का जवाब नही दे पाए और गेम क्विट करने का फैसला लिया।

जवाब सिर्फ 6 सेकण्ड में दिये

रघुनाथ ने फास्टेट फिंगर फर्स्ट में सवाल का जवाब मात्र 6 सेकंड में दिए। जिसके बाद हॉट सीट पर आ गए और दूसरे सवाल का पहली लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया। उनका दूसरा सवाल उन्ही के पेशे से था और 2000 रु का था। फिर रघुनाथ 6.40 लाख रु जितने में कामयाब हो गए।

रघुनाथ ने अमिताभ से बताये की वे 19 साल तक बढ़ई का काम किये । लेकिन उनकी पढ़ाई आर्थिक स्थिति ठीक न होने से आगे नही पढ़ सके। कौन बनेगा करोड़पति में इस सीजन के शो में सबसे बड़े विजेता का इंतजार है ।

यह भी पढ़े: रामायण की मां सीता इस फिल्म से कर रही हैं बड़े पर्दे पर वापसी, देखिए ट्रेलर

यह भी पढ़े: ये है रामायण से जुड़ी 5 बातें, जिससे आप अब तक होंगे अनजान

यह भी पढ़े: रामायण के निर्माता रामानंद सागर की पोती साक्षी है बेहद खूबसूरत, देखें तस्वीरें