ये हैं वो खतरनाक ड्रग्स माफिया जिनके पैसे में लग गये थे दीमक
/

ये हैं वो खतरनाक ड्रग्स माफिया जिनके पैसे में लग गये थे दीमक

सुशांत सिंह राजपूत के केस में कई नई जानकारी सामने आ चुकी हैं. सुशांत का सुसाइड केस अब काफी हद तक मोड ले चुका है. सुशांत की मृत्यु के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर काफी लंबी बहस हुई थी. जिसने कंगना रनौत के कई बयान सामने आए थे. सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर भी कई आरोप लगाए गए थे.

रिया चक्रवर्ती और उनके भाई पर शक होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच करवाई. जिसके बाद कई नए खुलासे हुए. बता दें कि एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत के मामले में काफी पूछताछ भी की थी, जिसके बाद यह केस मर्डर का मामला माना जाने लगा. ड्रग्स एंगल पर रिया के बयान के बाद कई और लोगों पर भी एनसीबी ने निशाना साधा है. जिसके बाद से लगातार पूछताछ चल रही है.

 

दुनिया भर में फैला ड्रग्स और नशे का कारोबार

मिली जानकारी के मुताबिक यह बात सामने आई है कि बॉलीवुड में भी ड्रग्स कलेक्शन का संबंध है. ड्रग्स और नशे से संबंधित चीजों का कारोबार इतना लंबा फैल चुका है कि इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता. यहां पर आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के कुछ ऐसे ड्रग्स माफिया के बारे जो काफी मशहूर रह चुके हैं. ड्रग्स माफिया जितने ज्यादा खतरनाक है कि इनके बिजनेस में जब कोई टांग अड़ाता है, तो वहां उन्हें मौत के घाट उतार देते हैं.

कौन है वह दुनिया का खतरनाक ड्रग माफिया

दुनिया में एक से एक बढ़कर खतरनाक ड्रग्स माफियाज है. आज हम बात कर रहे हैं पूरी दुनिया में खतरनाक माने जाने वाले पाब्लो एमिलियो एस्कोबार गैविरिया की. जी हां, पाब्लो को पूरी दुनिया में किंग ऑफ कोकेन के अन्य नाम से भी जाना जाता है. पाब्लो एमिलियो एस्कोबार गैविरिया के बारे में बताते हुए अमेरिका के ड्रग एनफोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन के एजेंट स्टीव मर्फी ने एक इंटरव्यू में कई बड़े खुलासे किए थे.

उन्होंने बताया था कि पाब्लो एमिलियो एस्कोबार गैविरिया के पास लाखों करोड़ों की संपत्ति है. उसके पास पैसों का भंडार पड़ा हुआ है. चौकाने वाली बात यह है कि आप लोगों को मारने के लिए पूरी दुनिया के कई दुश्मनों ने मिलकर पाब्लो को मारने की साजिश रची थी. यह तरकीब बनाने में कम से कम 16 करोड़ रुपए का खर्चा आया था, लेकिन बाद में उनका यह प्लान सफल नहीं हो पाया.

खुद के लिए बनवाई थी स्पेशल जेल

पाब्लो एमिलियो एस्कोबार गैविरिया 1970 में कोकेन के कारोबार की शुरुआत की थी और कई खतरनाक ड्रग माफियाओं के साथ मिलकर मेडेलिन कार्टेल भी बनाना शुरू किया था. उसका यह कारोबार इतना चला कि वह दुनिया का एक बहुत ही अमीर आदमी बन गया. कुछ समय बाद उसके पास पैसों का भंडारण बढ़ता चला गया.

बाद में जब उसको गिरफ्तार किया गया तो उसने अपने पावर से खुद के लिए एक स्पेशल जेल बनवाई थी. जेल में जाने के बाद उसने पुलिस के साथ कई शर्ते रखी थी. उसके आसपास दूर-दूर तक कोई भी पुलिस नहीं आ सकती. इन सब शर्तों को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितना पावरफुल था.

कोलंबिया के राष्ट्रपति बनने की थी चाहत

हम आपको बता दें कि किंग ऑफ कोकेन यानी पाब्लो एस्कोबार को कोलंबिया की पुलिस ने मार गिराया था. यह घटना 2 दिसंबर 1993 को को घटित हुई थी. यह सब करने के लिए कोलंबिया पुलिस को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी. किंग ऑफ कोकेन काफी खतरनाक ड्रग माफिया था, जिसका कोलंबिया में दबाव चलता था. यह ड्रग माफिया कोलंबिया का राष्ट्रपति बनना चाहता था. वह बड़े-बड़े नेता को मारने के लिए सुपारी लेता था.

विश्व के टॉप 10 अमीरों में था नाम शामिल

पूरी दुनिया में खतरनाक माने जाने वाले पाब्लो एमिलियो एस्कोबार गैविरिया ने अवैध धंधे से इतनी ज्यादा कमाई कर चुका था, कि उसका नाम पूरी दुनिया के टॉप 10 अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल हो गया.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

रिया ने कहा NCB ने जबरदस्ती कबूल कराए आरोप, मै निर्दोष हूँ |

सौरव गांगुली के साथ शाहरुख ने दुर्व्यवहार कर टीम से किया था बाहर छीन ली थी कप्तानी |

जैकलिन को KISS करते हुए टाइगर श्राफ ने पार की थी सभी हदें, डायरेक्टर ने बताई पूरी कहानी |

विनोद खन्ना ने मुकेश भट्ट को ताबड़तोड़ जड़ दिए थे कई थप्पड़, जानिए वजह |

सोने व चांदी के भाव में आज हुआ बड़ा बदलाव, जानिए 10 ग्राम का भाव |