गांगुली के साथ बदतमीजी कर शाहरुख़ खान ने किया था KKR से बाहर
//

सौरव गांगुली के साथ शाहरुख ने दुर्व्यवहार कर टीम से किया था बाहर छीन ली थी कप्तानी

भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली को उनके फैंस दादा कह कर बुलाते हैं. सौरव गांगुली केकेआर टीम के कप्तान बनाए गए थे, लेकिन सौरव गांगुली का सौरव गांगुली का कार्यकाल कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के साथ विवाद भरा था. टीम की शुरुआत में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया, लेकिन बाद में यह टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई.

आपको बता दें कि सौरव गांगुली को 2011 में टीम की नीलामी से पहले ही एक खिलाड़ी के रूप से हटा दिया गया था. इसके पहले ही दादा यानी कि सौरव गांगुली को कप्तान के पद से भी हटा दिया गया था. उनका यह सफर विवादों से काफी भरा हुआ था.

2011 में अनसोल्ड होने के बाद सौरव गांगुली पुणे वॉरियर्स इंडिया (PWI) टीम में आशीष नेहरा की जगह शामिल कर लिए गए. हम आपको बता दें कि, जब सौरव गांगुली आईपीएल की टीम केकेआर में थे, तब के कार्यकाल के लगभग कई सालों बाद केकेआर टीम के मालिक शाहरुख खान ने सौरव गांगुली के साथ दुर्व्यवहार किया था. उनका यह व्यवहार किसी को पसंद नहीं आया. शाहरुख खान के इस बुरे व्यवहार के बाद , प्रसिद्ध बॉलीवुड के गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने शाहरुख खान को सौरव गांगुली से बुरा व्यवहार करने के लिए फटकारा था.

हम आपको बता दें कि भट्टाचार्य को आईपीएल कुछ खास पसंद नहीं है. बॉलीवुड में केकेआर टीम के मालिक के साथ काम कर चुके 61 वर्षीय भट्टाचार्य ने स्पोर्ट्सकीडा के साथ बातचीत में कहा, ”मैं आईपीएल का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं. मैं आईपीएल देख कर अपना समय बर्बाद नहीं करता हूं, मैं सीधे क्रिकेट खेलूंगा. क्रिकेट खेलना मेरे लिए ज्यादा मनोरंजक है”.

उन्होंने कहा कि, ”यह एक भारत का मामला होना चाहिए जबकि इसमें विदेशी खिलाड़ी ज्यादा चर्चे में आ जाते हैं.”

भट्टाचार्य ने कहा, ”सौरव गांगुली का मनोबल करियर के अंतिम समय में गिर चुका था. सौरव गांगुली और ग्रेग चैपल की कहानी एक खुले रहस्य की तरह है और यह भारत क्रिकेट के इतिहास में काले चैप्टर में से एक माना जाएगा”.

क्यों किया शाहरुख खान ने सौरव गांगुली के साथ बुरा व्यवहार

केकेआर के साथ काम कर चुके 61 वर्षीय भट्टाचार्य ने बोला कि, ” शाहरुख खान ने केकेआर की टीम बनाई और फिर उस टीम से सौरव गांगुली को ही निकाल दिया. यह सब देख कर तो ऐसा ही लग रहा था कि शाहरुख खान केवल यही करने के लिए आए थे”.

सौरव गांगुली एक बहुत ही बेहतरीन कप्तान थे. ग्रेग चैपल और किरण मोरे की वजह से वहां टिक नहीं पाए और उन्हें समय से पहले ही संन्यास लेना पड़ा. गांगुली को हटाते समय शाहरुख खान ने कहा कि, ” उसे टीम से हटाओ और दूसरे को उसकी जगह टीम में शामिल कर कप्तान बनाओ”. बाद में शाहरुख खान का यह बुरा व्यवहार अभिजीत भट्टाचार्य को पसंद नहीं आया.

वर्तमान समय में सौरव गांगुली BCCI के अध्यक्ष हैं

यह तो आप सभी जानते हैं कि भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं. सौरव गांगुली ने अपने आईपीएल के करियर में 59 मैच खेले हैं. उन्होंने 25.45 की औसत से लगभग 1,349 रन बनाए थे. सौरव गांगुली ने आखिरी बार अपने टूर्नामेंट में पुणे के एमसीए स्टेडियम में मैच खेला था. बता दें कि उन्होंने यह मैच 2012 में खेला. भारतीय क्रिकेट में अपना योगदान देने के लिए और क्रिकेट के विकास के लिए उन्हें खूब प्रशंसा मिली. अब सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं.

 

 

 

ये भी पढ़े:

कंगना के समर्थन में उतरा अंबानी परिवार, टूटे बंगले का निर्माण कराएंगे मुकेश अम्बानी |

बिना शादी के ही बेडरूम शेयर करने का मजा ले चुके हैं ये बॉलीवुड सितारे |

इस खिलाड़ी की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद |

ये हैं वो खतरनाक ड्रग्स माफिया जिनके पैसे में लग गये थे दीमक |

भायखला जेल पहुंची रिया चक्रवर्ती, हसीना पारकर से इन्द्राणी मुखर्जी तक यहाँ काट चुकी हैं सजा |