इस खिलाड़ी की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद
/

इस खिलाड़ी की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद अब सभी के रियल लाइफ हीरो बन चुके हैं। सोनू सूद हर किसी जरुरतमंद की मदद करने से पीछे नहीं हटते हैं, ऐसे में उनकी ओर लोग मदद की उम्मीद से देखते हैं। सोनू सूद लोगों के लिए एक ऐसे मसीहा बन चुके हैं, जिन्होंने देश में फैली कोरोना महामारी में लॉकडाउन के चलते हजारों लोगों की सहायता की। साथ ही कई प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्यों तक भी पहुंचाया।

सोनू सूद अपनी टीम के साथ हमेशा ही हर किसी की मदद का प्रयास करते हैं। इसी कड़ी में सोनू सूद ने जयपुर के एक युवा एथलीट मनोज जांगिड़ की मदद की है। जिसके बाद एथलीट मनोज एक्टर सोनू की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं और उनके लिए लोगों का प्यार व सम्मान और भी बढ़ गया है।

आर्थिक तंगी के चलते जांगिड़ का सपना था अधूरा

बता दें कि मनोज जांगिड़ एक रेस वॉकर (तेज पैदल चाल एथलीट) हैं। मनोज का परिवार सीमित संसाधनों की वजह से काफी मुश्किल से गुजारा कर पाता है। उनके पिता बढ़ई हैं। वहीं मनोज जांगिड़ अपनी ओर से नेशनल रेस वॉकर बनने के सपने को पूरा करने के लिए हर मुमकिन प्रयास में जुटे हुए हैं। लेकिन, आर्थिक तंगी के चलते वो अपना सपना पूरा करने में सफल नहीं हो पा रहे है।

जांगिड़ साल 2019 में राष्ट्रीय स्तर पर रेस वॉकिंग इवेंट में 5वां स्थान पाने में कामयाब हुए। जांगिड़ ने सोशल नेटवर्किंग साइट, ट्विटर पर अपने परिवार की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए एक्टर सोनू सूद से सहायता मांगी। जिसके बाद सोनू सूद ने एक दिन में ही उसका जवाब देते हुए मदद का भरोसा जताया। इस बात पर जांगिड़ के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा।

सोनू ने खुद फोन कर किया मदद का वादा

बता दें कि खिलाड़ी के ट्वीट के बाद, सोनू सूद के मैनेजर ने फोन पर सारी जानकारी देने को कहा। बाद में, सोनू ने खुद भी जांगिड़ को फोन किया। जिसके बाद युवा एथलीट को सोनू की टीम की ओर से बताया गया कि उन्हें वो स्पेशल जूते मिलेंगे जो ट्रेनिंग में प्रयोग होते हैं। इसके अलावा जांगिड़ को दवाओं आदि के लिए भी मदद का आश्वासन दिया गया।

जांगिड़ ने सोनू को लिखा था कि वो ट्रेनिंग में फटे जूते पहन कर हिस्सा ले रहे हैं और उसे नए खास तरह के अच्छी क्वालिटी के जूतों की जरूरत है। रेस वॉकिंग के लिए गहन ट्रेनिंग की जरूरत होती है। साथ ही जांगिड़ ने कुछ दवाओं के लिए भी मदद मांगी। इसके बाद सोनू ने जांगिड़ को फोन पर बताया कि जूते और दवाएं जल्दी ही उस तक पहुंच जाएंगे।

 

 

 

ये भी पढ़े:

रिया ने कहा NCB ने जबरदस्ती कबूल कराए आरोप, मै निर्दोष हूँ |

सौरव गांगुली के साथ शाहरुख ने दुर्व्यवहार कर टीम से किया था बाहर छीन ली थी कप्तानी |

जैकलिन को KISS करते हुए टाइगर श्राफ ने पार की थी सभी हदें, डायरेक्टर ने बताई पूरी कहानी |

विनोद खन्ना ने मुकेश भट्ट को ताबड़तोड़ जड़ दिए थे कई थप्पड़, जानिए वजह |

सोने व चांदी के भाव में आज हुआ बड़ा बदलाव, जानिए 10 ग्राम का भाव |