शाहरुख ने जब गौरी को किया बुर्का पहनने और नवाज पढ़ने पर मजबूर
/

शाहरुख खान ने जब गौरी को किया बुर्का पहनने और नवाज पढ़ने पर मजबूर

मुंबई. बॉलीवुड किंग खानयानी शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान इंडस्ट्री के सबसे पावरफुल कपल्स में से एक माने जाते हैं। ये कई मौकों पर जाहिर भी हो चुका है कि ये कपल शादी के कई साल बाद भी एक दूसरे से उतना ही प्रेम करता है, जितना कि पहले क​रता था। इनकी प्रेम कहानी के बारे में हो सकता कि लोगों को बहुत कुछ पता हो, लेकिन यहां हम आपको इस कपल से जुड़ी एक ऐसी स्टोरी बताने जा रहे हैं जिसे शायद ही आपने अब तक सुना हो।

लव एट फर्स्ट साइट

शाहरुख और गौरी की शादी को अब 28 साल हो गए हैं. दोनों बॉलीवुड के आयडल कपल माने जाते हैं. ये कई मौकों पर जाहिर हो चुका है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी के बाद शाहरुख ने अपनी पत्नी को नमाज और बुर्का पहने को कहा था. शाहरुख खान गौरी को दिल तब दे बैठे थे, जब उन्होंने अपने करियर की शुरूआत भी नहीं की थी. साल 1984 में पहली बार शाहरुख ने गौरी को देखा और पहली बार देखते ही उन्हें दिल दे बैठे. 6 साल के रिलेशनशिप के बाद दोनों ने शादी की.

गौरी के लिए 5 साल तक हिंदू बने शाहरुख

दोनों की शादी में दोनों का अलगअलग धर्मों का होना एक बड़ी रुकावट थी. गौरी के परिवार के सामने शाहरुख 5 साल तक हिंदू बने रहे. आखिरकार सच सामने आ ही गया. कई मुश्किलों का सामना करने के बाद आखिरकार घरवाले रिश्ते के लिए राजी हुए.

यह भी पढ़े: शाहरुख खान के ट्वीट पर फूटा एक्ट्रेस सयानी गुप्ता का गुस्सा

तीन बार की शादी

बॉलीवुड के इस पॉवर कपल को एक नहीं बल्कि तीन बार शादी की. कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान और गौरी खान ने पहले कोर्ट मैरिज की. इसके बाद 26 अगस्त, साल 1991 को दोनों का निकाह हुआ. इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को दोनों की शादी हिंदू रीतिरिवाज से हुई. इस तरह शाहरुख खान और गौरी को तीन बार शादी करनी पड़ा.

रिश्तेदारों के सामने कहा था बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो

एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा कि मुझे याद है कि जब हमारी शादी हुई तो गौरी के कई रिश्तेदार खुश नहीं थे. पुराने ख्यालात के लोग थे. मैं उन्हें और उनकी सोच का सम्मान करता हूं. उन्होंने बताया कि मैं जैसे ही वहां पहुंचा सभी बातें कर रहे थे हम्म मुस्लिम लड़का.. क्या लड़की का नाम भी बदलेगा, क्या वो मुस्लिम बन जाएगी‘. उस समय शाहरुख ने मजाक में कहा था कि उन्होंने गौरी को नमाज पढ़ने को बोला है और गौरी को बुर्का पहनना होगा. उन्होंने बताया कि मेरा इतना कहते ही गौरी के सभी रिश्तेदार शांत हो गए.

यह भी पढ़े: ISI एजेंट्स के साथ शाहरुख और गौरी खान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल, भाजपा नेता ने लगाया एक्टर पर ये बड़ा आरोप

गौरी बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो

शाहरुख ने कहा कि वो सभी पंजाबी में बात कर रहे थे और मैंने उस समय गौरी से कहा कि चलो गौरी बुर्का पहनो और नमाज पढ़ना शुरू करो, सभी को लग रहा था कि शाहरुख ने गौरी का धर्म पहले ही बदलवा दिया है. आपको बता दें कि शाहरुख खान और गौरी खान दोनों ही दिल्ली के रहने वाले हैं. शाहरुख खान की स्कूल की पढ़ाई सेंट कोलंबस स्कूल में हुई तो उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज हंसराज से की.

वहीं, गौरी खान के पिता कर्नल रमेश चंद्र छिब्बर थे और उन्होंने अपनी बारहवीं की पढ़ाई दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से की थी. इसके बाद उन्होंने लेडी श्री राम कॉलेड से बीएम ऑनर्स किया. उन्होंने छह महीने का फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी कर रखा है.शाहरुख खान और गौरी खान के तीन बच्चे हैं। अपने तीनों बच्चों के साथ ये कपल अपनी लाइफ को एंजॉय कर रहा है। वहीं, खबर है कि सुहाना खान जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू कर सकती हैं।

यह भी पढ़े: शाहरुख खान से इस वजह से शादी नहीं करना चाहती थी गौरी

यह भी पढ़े:  शाहरुख खान से शादी के लिए गौरी ने अपनाया था इस्लाम, रखा था ये नाम

यह भी पढ़े: शाहरुख खान की इस बुरी आदत से परेशान होकर पत्नी गौरी ने कर लिया था ब्रेकअप, फिर जानिए कैसे हुआ दोनों का पैचअप