महाभारत के दुर्योधन को होना पड़ा था अमिताभ की वजह से शर्मिंदा
/

महाभारत के दुर्योधन को होना पड़ा था अमिताभ बच्चन की वजह से शर्मिंदा

पुनीत इस्सर 90 दशक के जाने माने कलाकारों में से एक हैं. इनका जन्म 12 सितम्बर 1958 में अमृतसर के पंजाब में हुआ है. पुनीत इस्सर की शादी दीपाली से हुयी थी. पुनीत इस्सर ने हिंदी फिल्मों से अपने करियर की शुरूआत 1983 में की थी. ये महाभारत में दुर्योधन के किरदार के लिए जाने जाते  हैं. इनकी पहली फिल्म अमिताभ बच्चन के साथ ‘कूली’ थी । ‘कूली’ मूवी में पुनीत ने विलेन का रोल किया है. पुनीत इस्सर बिग बॉस सीजन में 8 में भागीदार भी रह चुके हैं.

अमित जी को लेकर शर्मिंदा हुए पुनीत

पुनीत इस्सर ने 12 सितंबर को 62वां जन्मदिन मनाया.  पुनीत इस्सर फिल्म ‘कुली’ की दास्तां बयां करते हुए, बताया मैं अमिताभ जी को देखने अस्पताल भी गया था और ”मैं बेहद शर्मिंदा” हुआ था, क्योंकि अमित जी को मेरी वजह से चोट पहुंची थी. जब अमित जी से मेरी मुलाकात अस्पताल में हुई, तो उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हारी कोई गलती नहीं है. ऐसे छोटे-मोटे चोट लगते रहते हैं. शूटिंग के दौरान, अमिताभ जी ने कहा कि एक बार मेरी वजह से विनोद खन्ना को भी चोट लग गई थी, तो ऐसा नहीं था. मैंने उनको जानबूझकर मारा था. तुम इस बात को लेकर शर्मिंदा मत रहो इस चोट के कारण पुनीत इस्सर को किसी भी फिल्म में रोल करने को नहीं मिल रहा था.

पुनीत इस्सर दुर्योधन के रोल में

1987 में बी आर चोपड़ा की महाभारत में पुनीत इस्सर को अभिनय का मौका मिला। महाभारत में पुनीत को भीम के रोल के लिए ऑफर किया गया था. जो कि पुनीत इस्सर को मंजूर नहीं था, उन्होंने कहा मुझे दुर्योधन का रोल करना चाहिए, लेकिन मेकर्स ने कहा कि हमारे पास भीम  किरदार के लिए आपके शरीर कद काठी वाला ही चाहिए. यदि आप अपने जैसा कद काठी वाला व्यक्ति भीम के रोल के लिए ले आते हैं, तो आपको दुर्योधन का रोल मिल जाएगा.

पुनीत इस्सर ने इसके बाद भीम के रोल के लिएकिसी को ढूंढना शुरू कर दिया. तभी उनकी निगाह अपने एशियन गेम्स में कई पदक जीत चुके प्रवीण कुमार पर पड़ी .उन  को देखते ही बीआर चोपड़ा ने उन्हें भीम का रोल दे दिया. इसके बाद पुनीत इस्सर को सीरियल में दुर्योधन का रोल मिल गया.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

जानिये इस बार कब होगा नवदुर्गा मां का आगमन, ये है पुजा विधि |

स्नान करने में भूलकर भी न करें ये गलती नहीं तो आएगी निर्धनता |

महाभारत में जानिए कौन था किसका अवतार,क्या हुआ था द्रोणाचार्य के साथ छल |

आलिया भट्ट हैं इमरान हाशमी की बहन, ये बॉलीवुड स्टार भी हैं रिश्तेदार |

“मेरी तरफ मत देखो पहले आतंकियों को खत्म करना है गोली चलाओ” भारतीय जवान ने दिखाया जज्बा |