सुशांत ने दिया था FAU G गेम का कॉन्सेप्ट? गेम बनाने वाली कंपनी ने दिया ये जवाब
/

सुशांत सिंह ने दिया था FAU G गेम का कॉन्सेप्ट? गेम बनाने वाली कंपनी ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली: भारत सरकार ने चीन की कंपनियों से जुड़े लोकप्रिय गेमिंग एप PUBG सहित 118 अन्य मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगा दिया है। PUBG बैन होने के ठीक बाद FAU-G सुर्खियों में आ गया है। बैंगलोर में बेस्ड एक कंपनी nCore Games ने इस गेम को प्रकाशित किया है। वहीं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार FAU-G गेम को प्रमोट कर रहे हैं।

अक्षय ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इस गेम को बढ़ावा दिया है। हाल ही में  FAU:G एक बार फिर सुर्खियों में आ गया। दरअसल, इस गेम को लेकर सोशल मीडिया पर ये खबरें फैल रही थीं कि गेम का कॉन्सेप्ट दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजूपत ने बनाया था। अब इसपर कंपनी का रिएक्शन आया है।

FAU G गेम बनाने वाली विशाल गोंडल की कंपनी nCore ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है कि “यह बयान सोशल मीडिया पर चल रहे अफवाह को लेकर जारी किया जा रहा है कि FAU – G की अवधारणा दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की थी, जो की पूरी तरह से गलत है। nCore की स्थापना 2019 में एक भारतीय उद्यमी विशाल गोंडल, दयानधी एमजी व अन्य कई लोगों ने की थी, जोकि गेमिंग इंडस्ट्री में पिछले 20 सालों से हैं।”

कंपनी की तरफ से आगे कहा गया है कि इसमें 25 से अधिक प्रोग्रामर, कलाकार, परीक्षक, डिजाइनरों की टीम शामिल है, जिन्होंने पास्ट में टॉप गेमिंग टाइटल्स पर काम किया है और फिलहाल FAU G गेम को बना रहे हैं। FAU G को nCore की टीम द्वारा डिजाइन और विकसित किया गया है। FAU G से संबंधित सभी कॉपीराइट और बौद्धिक संपदा nCore के स्वामित्व में है।”

प्लेगेरिज्म को लेकर विशाल गोंडल ने कहा है कि, “ऐसी कुछ कहानियां चल रही हैं कि हमारे एक्शन गेम FAU G का पोस्टर किसी से चुराया गया है। लेकिन हम इस बात की पुष्टि करना चाहेंगे कि हमने शटर स्टॉक से इस इमेज को इस्तेमाल करने के लिए लाइसेंस खरीदा है। इसके अलावा ये केवल एक टीजर पोस्टर है और हम जल्द ही आधिकारिक गेम टाइटल स्क्रीन व इन-गेम आर्ट जारी करेंगे।”

अक्टूबर के अंत तक लांच किया जायेगा गेम

बता दें कि FAU G कर्नाटक बेस्ड कंपनी एन कोर गेम्स ने बनाया है। फौजी को अक्टूबर महीने के अंत तक लांच किया जायेगा। फौजी के फीचर्स को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। हालांकि, ये जानकारी मिली है कि पहला लेवल गलवान वैली की घटना से जुड़ा है। ये ऑनलाइन गेम मेक इन इंडिया के तहत बनाया जा रहा है, जोकि भारतीय सेना को समर्पित है।

 

 

ये भी पढ़े:

संदीप सिंह ने दुबई कनेक्शन पर खोला राज, बताई थम्स अप दिखाने की वजह |

अर्जुन और मलाइका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर बना मजाक तो अमृता अरोड़ा |

कॉल डिटेल्स से खुला राज कैसे थे सुशांत के उनके पिता के साथ रिश्ते, जानिए |

SSR केस में बुरा फंसे करण जौहर, अब आमिर खान के भाई ने लगाया ये आरोप |

REPORTS: AIIMS की टीम का शक सुशांत की गला दबा के हुई है हत्या |