टिक टॉक बैन होने का बॉलीवुड सेलिब्रिटीज पर पड़ा गहरा प्रभाव

टिक टॉक बैन होने का बॉलीवुड सेलिब्रिटीज पर पड़ा गहरा प्रभाव

बीते कुछ दिनों से भारत और चीन विवाद में भारत सरकार ने साइबर स्ट्राइक शुरू कर दिया है। भारत सरकार ने टिक-टॉक सहित 59 एप्प पर बैन लगा दी है। जिसमें कई सारे फेमस एप्प शामिल हैं।

सूचना प्रमुख ने जारी किया था आदेश—

भारत के सूचना मंत्रालय ने कहा कि भारत की रक्षा,राज्य और सार्वजनिक व्यवस्था के सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। भारत सरकार ने 29 जून को सभी को चौंकाते हुए शाम को 59 चाइना के एप्प को बैन करने का फैसला किया, जिसके बाद तत्काल प्रभाव से इन एप्प को गूगल प्ले से हटा दिया गया था।

बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज पर असर—

इस एप्प के बैन लग जाने से कई सेलिब्रिटी और सरकारी एजेंसियों पर असर पड़ सकता है। टिक टॉक को बड़ी संख्या में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज यूज़ करते हैं। इनके बीच ये एप्प पॉपुलर बन गया था। दीपिका, शाहिद कपूर, सारा अली, रितेश देशमुख समेत कई बॉलीवुड सेलिब्नेरिटीज अपने फैंस से जुड़े रहते थे।

भारत सरकार ने भी डिलीट किया एप्प—

सूत्रों की माने तो भारत सरकार ने भी my gov india का अपना टिक टॉक वैरिफाई अकाउंट डिलीट कर दिया है। इस पर 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स थे। वहीं कई सरकारी एजेंसिया भी इस एप्प को यूज़ करती थी, जिसमे मुम्बई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन , कर्नाटक सरकार,महाराष्ट्र पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट समेत कई सरकारी विभाग टिक टॉक पर अपना वैरिफाई अकाउंट इस्तेमाल कर रहे थे।

चीन की हरकत बनी इन एप्प के लिए काल

पिछले कुछ दिनों से गलवान घाटी में हिंसक झड़प में मारे गए सैनिको के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए देश भर में चीनी एप्प पर बैन लगाने की माँग उठ रही थी, सरकार ने पहले तो लोगों से अपील किया कि वो इन एप्प को हटा दें लेकिन जब ऐसा नहीं हो सका तो इन सभी एप्प को सुरक्षा के लिए खतरा मान कर डिलीट कर दिया गया।

 

 

 

HindNow Trending : निशा गुरगैन इस भारतीय क्रिकेटर से करना चाहती हैं शादी | आज होगा चन्द्रमा का प्रवेश, 
नौकरी और व्यवसाय में मिलेगा लाभ | आमिर खान के घर पहुंचा कोरोनावायरस | आतंकीय हुए ढेर जारी है सेना 
का सर्च अभियान | आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना की दवा वाले बयान से मारा यू-टर्न | अब 2036 तक रूस के 
राष्ट्रपति रहेंगे ब्लादिमीर पुतिन | 1 लाख छात्रों को अब भारत में ही पढ़ाने की तैयारी