आखिर क्यों अमिताभ ने बनाई रेखा से दूरी, क्या थी इसकी वजह
//

अमिताभ बच्चन इस वजह से नहीं करना चाहते थे रेखा के साथ कोई फिल्म

अगर रेखा का नाम लिया जाए और उनके साथ में अमिताभ का नाम ना हो तो ये थोड़ा सा अजीब लगता है. अमिताभ बच्चन और रेखा ने कई फिल्मों में साथ काम किया. दोनो के बीच की केमिस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आता था. इनकी जोडी को दर्शकों ने बहुत प्यार भी दिया. अगर फिल्मों की बात की जाए को रेखा और अमिताभ ने एक साथ कुल 7 फिल्मों में काम किया है.

कौन थी वो सात फिल्में

1973 में  आई ‘नमक हराम’ में दोनों पहली बार साथ नजर आए. इसके बाद  ‘खून पसीना’ में यह जोड़ी एक बार फिर साथ दिखी. इसके बाद 1978 में आई ‘मुक्कदर का सिकंदर’ और ‘गंगा की सौगंध’ में इस जोड़ी को बहुत सराहा गया. 1979  में आई ‘सुहाग’ साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म की बेहतरीन कहानी और इसके गानों ने ऑडियंस पर गहरी छाप छोड़ी थी. इसी साल एक और फिल्म ‘नटवरलाल’ में दोनों की जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी.

कश्मीर में शूट हुई इस फिल्म के गाने ‘परदेसिया ये सच है पिया’ को दोनों कलाकारों के फैन्स आज भी नहीं भूले हैं. इसके बाद 1980 में आई ‘राम बलराम’ बॉक्सऑफिस पर हिट साबित हुई थी. इस एक्शन से भरपूर फिल्म में अमिताभ और रेखा की रोमांटिक जोड़ी के अलावा धर्मेंद्र का दमखम भी देखने को मिला था.

यह भी पढ़े: बर्थडे स्पेशल: ये हैं अमिताभ बच्चन के लिए सबसे खास, फिल्म चुनने में करती हैं मदद…..

शादी को बचाने के लिए रेखा से बनाई दूरी

फिल्मों की शूटिंग के दौरान दोनों पास आए और अमिताभा के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने के लिए रेखा शूटिंग का शेड्यूल अपने हिसाब से रखती थी. रेखा औऱ अमिताभ एक दूसरे के साथ वक्त बिताने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते थे, लेकिन अपनी शादी को बचाने के लिए अमिताभ को रेखा से दूरी बनानी पड़ी.

ये थी दोनो की आखिरी फिल्म

1981 में आई ‘सिलसिला’ रेखा और अमिताभ की अंतिम  फिल्म थी, जिसमें दोनों एक साथ नजर आए. इसके बाद इन दोनों ने कभी एक साथ फिल्म ना करने की ठान ली.

यह भी पढ़े: बिग बॉस 14: सिद्धार्थ शुक्ला से टैटू बनवाने के लिए इस फीमेल कंटेस्टेंट ने उतार दी शर्ट और फिर…..

यह भी पढ़े: सलमान के शो बिग बॉस में नहीं आना चाहते टीवी के ये सितारे, जाने वजह

यह भी पढ़े: निक्की तंबोली और सिद्धार्थ की बढ़ती नजदीकियों से शहनाज को हुई जलन, किया अनफाॅलो, बिग बाॅस को लेकर बोली यह बात..