महिला की जिद्द के सामने सरकार को बदलना पड़ा हाइवे का रास्ता
/

महिला की जिद के सामने झुकी सरकार, बदलना पड़ा हाइवे का रास्ता

एक महिला सरकार से अपने घर को लेकर भिड़ गई, जिसकी वजह से सरकार को हाईवे निर्माण को रोकना पड़ गया। महिला अपनी बात पर आखिर तक अड़िग रही है। उसके अड़ियल रवैये के चलते सरकार को उसके घर के पास निर्माण- कार्य को बीच में ही रोकना पड़ गया।

चीन के गुआंगडोंग प्रांत से महिला और सरकार के बीच तनातनी का मामला सामने आया है। चीन में के लिए कहा जाता है कि- वहां पर लोगों को और देश के मुकाबले ज्यादा आजादी नहीं है, लेकिन ये थ्योरी इस मामले में बिल्कुल गलत साबित हो रही है।

महिला का घर हाईवे के बीचों- बीच है

आपकों बात दें कि- इस जिद्दी महिला का घर हाईवे के बीचों- बीच है। जहां पर आते-जाते दो और चार पहिया वाहनों के बीच अपना लाइफ बिता रही है। इस घर को हाईवे पर बीच में देखकर आप थोड़ा हैरान रह जाएगें। फोटो में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि रोजमर्रा की तरह सड़कों पर लोगों की आवाजाही हो रही है।

जब हाईवे का निर्माण कार्य किया जा रहा था तो बीचे में आ रहे महिला के घर को बुल्डोजर से हटाने की कोशिश की गई, लेकिन महिला की जिद्द के आगे कामयाबी नहीं मिल सकी। जिसके बाद स्थानीय पुलिस- प्रशासन की देख-रेख में उसके घर के चारो तरफ से चार दीवारी कर दी गई है। आप सोचिए जरा रात को महिला वाहनों के होर्न के बीच नींद कैसे आती होगी। ये काफी चौंकाने वाली बात है।

ये घर 40 वर्ग मीटर में फैला हुआ है

इस हाईवे के निर्माण से पहले सरकार की ओर घर को खरीदने की पेशकश की गई थी, लेकिन महिला अपने घर को बेचने से साफ इंकार कर दिया था। इतना ही नहीं सरकार द्वारा दिए जा रहे मुआवजे के रूप में पैसे ठुकरा दिए थे। ये महिला का घर एक मंजिल का है जो कि 40 वर्ग मीटर में फैला हुआ है।

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, वह महिला वहां से ट्रांसफर होने के लिए इसलिए राजी नहीं थी, क्योंकि सरकार उसे एक आदर्श जगह पर ले जाने में असफल रही थी। उसने कहा कि- आपको लगता होगा कि- यहां माहौल खराब है किंतु मुझे लगता है कि यहां पर शांति और मेरे अनुकूल चीजें हैं।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

रूस की कोरोना वैक्सीन पर क्यों उठ रहा सवाल, क्यों हो रही जल्दबाजी, जानिये |

कौशांबी में पुलिस के साथ हुआ बिकरू जैसा कांड, दो पुलिसकर्मी हुए घायल |

सुशांत सिंह के बैंक खाते से जमा हो रही थी एक्स गर्लफ्रेंड के घर की क़िस्त |

मोटापे की वजह से इस हीरोईन का नाम पड़ा टुनटुन, अब इतनी स्लिम हो गई.. पहचान न पाओंगे! |

करीना कपूर के नोपोटिज्म पर बिगड़े बोल, कहा- ‘मत जाओं फिल्म देखने |