महिला को जन्म से थी पुरुषों वाली बीमारी, डॉक्टरों ने किया चौंकाने वाला खुलासा

30 साल की शादीशुदा महिला जाँच में निकली पुरुष, 2 बहन समेत मौसी भी निकली पुरुष

बंगाल से एक मामला आया है जहां एक महिला के बारे में शादी के 9 साल‌ बाद पता चला है कि वो पुरुष है और उसका इलाज़ किया जा रहा है।

बीमारी किसी भी तरह की हो सकती है। साइंस और रिसर्च के तरक्की के कारण तो अब कभी-कभी ऐसे-ऐसे खुलासे भी हो जाते हैं जो कि चौंकने पर मजबूर कर देते हैं। इन्हें संकुचित सोच के लोग मजाक में लेते हैं। कुछ ऐसा ही मामला सामने अया है पश्चिम बंगाल से… जहां कि एक महिला के बारे में कहा जा रहा है कि वो पुरुष है बड़ी बात ये है कि वो पिछ्ले 9 साल से दांपत्य जीवन में भी है।

पुरुषों वाला कैंसर

इस खुलासे के बाद डॉक्टरों ने बताया है कि महिला को टेस्टीक्यूलर कैंसर है। यह कैंसर पुरुषों में होता है। महिला की स्थिति 22 हजार लोगों में एक लोग को होता है। ये महिला कभी प्रेग्नेंट भी नहीं हो सकती है। कैरियोटाइपिंग टेस्ट में भी उसके क्रोमोसोम्स पर रिसर्च किया गया।

बीमारी के हैं लक्षण

इस बारे में विस्तार से जानकारी करने पर बताया कि ये एक ऐसी बीमारी है, जिसमें बच्चे पुरुष बनकर जन्म लेते हैं, लेकिन बाद में उनका विकास महिला के तौर पर होने लगता है। इस बीमारी को एआईएस बीमारी कहते हैं। डॉक्टरों ने इस महिला में इसी बीमारी से ग्रसित होने की पुष्टि की है।

चल रहा है इलाज

ऐसी बीमारी के पता चलने के साथ परिवार में अलग-अलग तरह की बातें और सवाल खड़े होने लगते हैं, ऐसे-ऐसे में डाक्टरों ने बताया कि महिला के परिवारवालों को‌ इस बीमारी और इसके इलाज‌ के संबंधों में बताया है और अभी महिला की कीमोथेरेपी से इस बीमारी इलाज जारी है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

संबंधियों को भी है बीमारी

इस सब के बीच एक और बड़ी बात सामने आई है। दरअसल, महिला के एआईएस निकलने के बाद महिला की दो बहनों समेत उसकी मौसी भी इसी बीमारी से पीड़ित बताई जा रही है।दुनिया में 22 हजार लोगों पर एक ऐसी महिला है।

 

 

 

HindNow Trending : चीन के S-400 से है भारत को खतरा | कोरोनावायरस ने धारण किया रौद्र रूप | 
सपना चौधरी का नया गाना | कैसे बढ़ा सकते हैं इम्युनिटी | अंकिता लोखंडे ने खोला बड़ा राज