कोरोनावायरस ने धारण किया रौद्र रूप एक दिन में आए 20 000 के करीब मामले, दिल्ली बना गढ़

कोरोनावायरस का कहर… एक और दिन… एक और आंकड़ा… एक और रिकॉर्ड और‌ जनता में खौफ। शनिवार का दिन भी कोरोनावायरस से खौफ खाने वाले लोगों के लिए कुछ ऐसा ही रहा। पिछ्ले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 19,906 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, वही‌ं‌ इस एक दिन में 410 लोगों ने इस जानलेवा में चपेट में आने के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया। सरकारों की प्लानिंग हर दिन बदल रही है और विफल हो रही है बढ़ रहें हैं तो केवल आंकड़े..!

खौफ़नाक है आंकड़ा

कोरोनावायरस ने धारण किया रौद्र रूप एक दिन में आए 20 000 के करीब मामले, दिल्ली बना गढ़

कोरोनावायरस के कारण देश में अब तक 16,095 लोगों की जान जा चुकी है, तो वहीं इस वायरस की चपेट में अब तक देश के 5,28, 859 लोग आ चुके हैं। बड़ी बात ये है कि इस वायरस के संक्रमित लोगों के इलाज़ में अब तक 3,02,913 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं, लेकिन चिंत का सबब वो 2लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं। यहीं नहीं रिकवर और एक्टिव केस की संख्या में फासला बढ़ने लगा है और एक्टिव केस इस दौर में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं।

कोरोनावायरस का गढ़ दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली कोरोनावायरस का गढ़ बन गई है। राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2,500 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। इस बीच संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता देख दिल्ली में केंद्र सरकार और गृहमंत्रालय भी नीतियां बना रहा है और हालात का पल-पल जायजा लिया जा रहा है।

इन सबके बीच शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह ने दक्षिणी दिल्ली के एक 10 हजार बेड वाले कोविड देखभाल केंद्र का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ जायजा लिया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

दिल्ली में सेरोजिकल सर्वेक्षण

कोरोनावायरस ने धारण किया रौद्र रूप एक दिन में आए 20 000 के करीब मामले, दिल्ली बना गढ़

दिल्ली में सरकार सेरोजिकल सर्वेक्षण की तैयारी कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी कि इसकी जद में 20,000 लोग आएंगे। ये सर्वेक्षण डोर-टू-डोर मुहिम के तहत होगा और इससे कोरोनावायरस के प्रसार की एक सटीक जानकारी मिलेगी और ऐसे में संक्रमित पाए जाने वाले लोगों को आइसोलेशन में रखा जाएगा।

डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन

कोरोनावायरस के इस दौर में जब डॉक्टर जब भगवान बने हैं तो ऐसे में डॉक्टरों को अपनी मांगों के लिए विरोध प्रदर्शन करने पड़ रहे हैं ताजा ताजा मामला दिल्ली के ही हिंदू-राव अस्पताल का है जिन्हें वेतन में देरी को लेकर भी विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है ये अस्पताल दिल्ली नगर निगम एनडीएमसी के संरक्षण में संचालित होता है।

गुजरात और बिहार की बुरी स्थिति

जनसंख्या घनत्व के सबसे बड़े राज्य बिहार में कोरोनावायरस का ग्राफ बढध रहा है। पिछले 24 घंटे में यहां 301 नए केस सामने आए हैं वहीं अब तक इसके चलते कुल‌ 58 लोग जान गंवा चुके हैं। आपकों बता दें कि बिहार में कोरोनावायरस के अब ता 8,979 मामले सामने आ चुके हैं।
इसके इतर गुज़र में भी आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। बीते दिन यहां 615 नए केस सामने आए हैं तो लही अब तक इस वायरस की वजह से 30 हजार से ज्यादा संक्रमित लोगों में से 1,700 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

कोरोनावायरस ने धारण किया रौद्र रूप एक दिन में आए 20 000 के करीब मामले, दिल्ली बना गढ़

रामदेव के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायतें

योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ शिंकजा कसने की तैयारी है। उनके द्वारा बनाई गई कोरोनावायरस की कोरोनिल दवा को लेकर ये कहा जा रहा है कि बाबा ने धोखा-धड़ी की और इन सबके चलते बाबा रामदेव के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में जयपुर में शिकायतें दर्ज की गई है। इसको लेकर जयपुर के उपायुक्त ने जानकारी दी कि रामदेव के खिलाफ कई शिकायतें मिलने के चलते उनके खिलाफ ज्योतिनगर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

 

 

 

HindNow Trending : भारत दे सकता है चीन को मात | गंगा ने बढ़ाई उत्तर प्रदेश की मुसीबत | शादीशुदा 
महिला जाँच में निकली पुरुष | रविवार का दिन इन राशियों के लिए है काफी शुभ | यूपी बोर्ड में लहराया इस 
छोटे शहर का परचम

Leave a comment

Your email address will not be published.