देश में जारी कोरोनावायरस का कहर, टी-20 विश्व कप पर आईसीसी का बड़ा फैसला

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस का अब तांडव बढ़ रहा है। एक तरफ जहां बड़े शहरों में कोरोनावायरस धीरे-धीरे कंट्रोल में आ रहा है तो छोटे शहरों अब ये वायरस मुसीबत का सबब बना गया है। जिसके चलते स्थानीय प्रशासन लॉकडाउन लगा रहा है जिससे उन क्षेत्रों को पूरी तरह से बंद किया जाए जहां कोरोनावायरस का संक्रमण हद से ज्यादा है और उसे वहीं पर कंट्रोल किया जा सके।

बिगड़ रही है स्थितियां

देश में जारी कोरोनावायरस का कहर, टी-20 विश्व कप पर आईसीसी का बड़ा फैसला

पिछले 24 घंटों में देश में कोरोनावायरस के 37,14 सामने आए हैं वहीं इस अंतराल में 587 लोगों की मौत हुई है। मौतों का लगातार बढ़ना सबसे बड़ी मुसीबत है। गौरतलब है कि देश में कुल संक्रमण की संख्या 11,55,191 मामले हो चुके हैं, जिसमें एक तरफ 7,24,578 लोगों के ठीक होने का आंकड़ा खुशी देता है, जबकि 28,084 की मौतों की संख्या चिंताएं पैदा करती हैं।

महाराष्ट्र के मंत्री संंक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से उद्धव सरकार के मंत्री असलम शेख भी संंक्रमित हो गई है। इसकी जानकारी उन्होंने ही ट्वीट करके दी है। उन्होंने बताया कि अभी तक उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। लेकिन सावधानी के तौर पर उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक 4 से ज्यादा मंत्री कोरोना से संंक्रमित हो चुके हैं।

मुंबई में बढ़ता संक्रमण

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोनावायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां पिछले 24 घंटो में यहां 1,043 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 41 लोगों की मौत हुई है। मुंबई में कोरोनावायरस के कुल मामले करीब 1,02,267 हैं। अब तक 5,752 लोगों की मौत हो‌ चुकी है।

बीएमसी के मुताबिक राहत की बात ये है कि यहां अब तक 72,650 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि केवल 23,865 मरीज़ों का इलाज़ किया जा रहा है।

असम में बेकाबू कोरोना

देश के पूर्वोत्तर राज्य में अब कोरोनावायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में यहां कोरोनावायरस के 1,093 मामले सामने आए हैं वही सबसे ज्यादा 48 केस गुवाहाटी से आए हैं जिसके बाद कोरोनावायरस के कुल संक्रमण के मामले 25,092 तक पहुंच गई है। बड़ी बात ये है कि इस वायरस से 58 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में जारी कोरोनावायरस का कहर, टी-20 विश्व कप पर आईसीसी का बड़ा फैसलालाशों पर मिलेंगे 7,500 रुपए

उड़ीसा की सरकार ने कोरोनावायरस से हुई मौतों के शवों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है। जिसके तहत सरकार द्वारा शवों की हैंडलिंग और निस्तारण करने के लिए 7,500 रुपए दिए जाएंगे। आपको बता दें कि लगातार मौतों से शवों के निस्तारण को लेकर भी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।

बढ़ रही है टेस्टिंग

कोरोनावायरस के प्रकोप को लेकर अब सरकार ने सकारात्मक खबर देते हुए बताया कि देश में 1 करोड़ 34 लाख सैंपल की कोरोना टेस्टिंग की जा चुकी है। जबकि पिछले 24 घंटों में 3 लाख 33 हजार 395 सैंपल की जांच की गई है। इसी बीच आईसीएमआर के प्रमुख बलराम भार्गव ने राज्यों को पत्र लिखकर अधिक से अधिक टेस्टिंग करें की मांग की है।

पश्चिम बंगाल का अजीबो-गरीब फैसला

पश्चिम बंगाल में सप्ताहांत लॉकडाउन घोषित किया गया है। दरअसल कोरोनावायरस के मामले को लेकर सरकार द्वारा कहा गया कि कुछ इलाकों में कोरोनावायरस का संक्रमण कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो गया है। बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए बंगाल में प्रति सप्ताह बृहस्पतिवार और शनिवार को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है।

देश में जारी कोरोनावायरस का कहर, टी-20 विश्व कप पर आईसीसी का बड़ा फैसलागुजरात में बढ़े केस

देश के सबसे ज्यादा कोरोनावायरस से प्रभावित राज्यों में शामिल गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 998 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 24 लोगों की मौत हुई है। वहीं इसके साथ ही कोरोनावायरस संक्रमण के कुल मामले 49,439 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक 35,659 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं वहीं अब तक राज्य में अब तक 2,167 लोगों की मौत हो चुकी है।

टल गया टी-20 विश्व कप

कोरोनावायरस के तहत 2020 में प्रस्तावित t-20 विश्व कप को लेकर बड़ा हुआ है। दरअसल, आयोजक‌ संस्था आईसीसी ने ऐलान किया है कि अब ये टी-20 विश्व कप 2021 में होगा जिसका फाइनल 14 नवंबर 2021 को होगा। आपको बता दें ये विश्व इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होना था।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

कोरोनावायरस के इलाज में काम आ रही है ये दवा |

गूगल और जियो के बीच हुआ कॉन्ट्रैक्ट |

सिंह राशि वालो को सकता है धन लाभ, इन राशियों के जातकों के बिगड़ सकते हैं कार्य |

बिहार में बारिश का प्रकोप, मौसम विभाग ने 72 घंटे का जारी किया अलर्ट |

अक्षरा सिंह ने इस गाने में दिखाया अपना स्वैग |

Leave a comment

Your email address will not be published.