कोरोनावायरस की चपेट में आ रहे माननीय, तेज़ी से बढ़ रहा है संक्रमण
/

कोरोनावायरस के बीच आई अच्छी खबर, भारत के इस राज्य ने पाया कोरोना पर काबू

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण दिल्ली में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ी है वहीं देश में अब कई बड़े नेता भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। कोरोनावायरस अपनी तेज रफ्तार से लोगों को अपना शिकार बना रहा है।

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें अब अलग-अलग स्ट्रैटजीस पर पर तेजी से काम कर रही है आइसोलेशन से लेकर टेस्टिंग तक की नीतियों में बदलाव और सुधार के साथ ही जांच में तेजी लाने के लिए काम शुरू हो गया है। देश में कोरोनावायरस के देश में कोरोनावायरस की संख्या 4,40,450 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है, वहीं अब तक देश में 14,015 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं। बड़ी बात ये है कि पिछले 24 घंटों में 13540 से ज्यादा नए मामले आए हैं वहीं 312 लोगों की जान गई हैं।

दिल्ली में बढ़ी टेस्टिंग

गृहमंत्री अमित शाह और केंद्र सरकार खे हतक्षेप के बाद देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस की टेस्टिंग में तेजी आई है। एक तरफ जहां 5,824 16 जून को वो बढकर 6,510 , 17 जून को 8,452 और 18 जून को 15,766 लोगों की टेस्टिंग की गई। राजधानी में बढ़ी टेस्टिंग के साथ आंकड़ों में तो हो सकता है, लेकिन प्रसार पर लगाम लगने में मदद होगी।

कोरोना संक्रमित हुए नेता

कोरोनावायरस की चपेट में नेताओं को ला दिया है। गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कोरोनावायरस के संक्रमण में आ गए हैं जिसके बाद उन्हें वडोदरा के एक बड़े सुपरस्पेशलिटी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है वो राज्यसभा चुनाव के कारण इन दिनों गुजरात में सक्रिय थे।

इसी तरह आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस के विधायक कोरोनावायरस की चपेट में आए हैं जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। असम में एक भाजपा विधायक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें भी तुरंत आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं बात अगर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की करें तो उनकी हालत में अब अधिक सुधखर देखने को मिला है।

पंजाब की हुई तारीफ

पंजाब में कोरोनावायरस के काबू पाने की स्थिति में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को पंजाब की तारीफ की है। मंत्रालय की ओर से आए बयान में कहा गरा कि कोरोना के खिलाफ टेस्टिंग के साथ ही नियमों का कड़ाई से पालन और व्यवस्थाओं को लेकर सजगता के चलते पंजाब में कोरोनावायरस पर काबू पाया जा सका है। इसके साथ ही मंत्रालय ने पंजाब सरकार की बहुसूत्रीय नीति के क्रियान्वयन को लेकर उनकी तारीफ की है।

जारी है जहालत

एक तरफ जहां आए दिन कोरोन संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं, तो दूसरी ओर अभी इसे अभी भी हल्के में ले रहे हैं। कहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव होता है तो कहीं बेवजह अफवाहों के कारण लोगों का मजमा लग जाता है ताजा मामला शराब से जु़ड़ा है, तमिलनाडु के मदुरै में शराब की खरीद के लिए लोग कैंटीन के बासर हजारों लोगों की भीड़ लग गई और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ीं।

 

 

 

 

HindNow Trending : राज्यसभा वोटिंग के अगले दिन कोरोना पॉजिटिव मिले बीजेपी विधायक |सुप्रीमकोर्ट ने जगरनाथ 
रथ यात्रा की दी मंजूरी | भारत में अगले 6 महीने में हो सकती है 3 लाख से ज्यादा की मौत | सुशांत सिंह राजपूत 
को न्याय दिलाने आगे आए चिराग पासवान | भारत के साथ नेपाल को सीमा में फंसा चीन