मोदी सरकार को चीन दे सकता है बड़ा झटका, भारत को तीन जगह से घेर रहा है कपटी चीन

मोदी सरकार को चीन दे सकता है बड़ा झटका, भारत को तीन जगह से घेर रहा है कपटी चीन

भारत और चीन के बीच लगातार मामले बिगड़ते ही जा रहे हैं, भारत और चीन के बिगड़ते हुए मामले को देखकर कई देश मिलकर दोनों देशों के बीच समझौता कराने की कोशिश में लगे हैं, मगर चीन अपनी आदतों से बाज ही नहीं आ रहा है.

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों में हाल ही में समझौता हुआ है, जिसके बाद ड्रैगन भारतीय सीमा से पीछे हटने की बात कर रहा था, लेकिन अब चीन पीठ पीछे भारत को धोखा भी दे रहा है.

3 जगहों पर कब्जा करने की कर रहा कोशिस

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि, चीन, भारत को समझौते में उलझाकर भारत के एक नहीं, दो नही तीन जगह से वार करने की षडयंत्र में है, चीन गलवान घाटी पर तो अपने सैनिकों का मोर्चा खडा़ किया ही है, साथ ही में चीन पैगोंग में भी अपनी सेना को भेज रहा है और साथ ही में वह देप्सांग मे भी भारत के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में लगा है.

मिडिया रिपोट्स के अनुसार, चीन पू्र्वी लद्दाख के पूर्वी दौलत बेग ओल्डी में धीरे-धीरे अपनी गतिविधियां बढ़ा रहा है. जून के महीने में चीनी बेस के पास कैंप और वाहन देखे गए हैं.

2016 में चीनी बेस की ओर से ये बेस पहले ही बनाए गए थे, इसकी पुष्टि ताजा सैटेलाइट तस्वीरों से भी हुई है.  2013 में भी चीन ने देप्सांग के इस इलाके में घुसने की कोशिश की थी यही कारण था कि भारत पहले से ही तैयार था, भारत ने भी वहाँ अपनी सेना की मौजूदगी बढ़ा दी, चीन सीमा पर विवाद के साथ ही भारत पर साइबर वार शुरु कर दिया है.

40 हजार से ज्यादा भारतीयों पर साइबर अटैक

महाराष्ट्र साइबर विभाग ने इस बात से आगाह कर दिया है कि चीन पिछले पांच दिनों से भारत पर साइबर हमले कर रहा है, भारत के सूचना, बैकिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में हमले हुए हैं अबतक चीन चालीस हजार से ज्यादा भारतीयों पर साइबर द्वारा हमले कर चुका है.

 

 

 

 

HindNow Trending : सीबीएसई की 1 से 15 जुलाई तक होने वाली सभी परीक्षा रद्द | कुशीनगर के नवनिर्मित
एयरपोर्ट को मिला इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा | 11 साल पहले आज ही के दिन माइकल जैक्सन 
ने दुनिया को कहा था अलविदा | शिक्षक भर्ती में महराजगंज में अभ्यर्थियों ने सौंपा सांसद और विधायक को ज्ञापन | 
सुशांत सिंह राजपूत के शोक सभा में पिता की ये फ़ोटो