11 साल पहले आज ही के दिन माइकल जैक्सन ने दुनिया को कहा था अलविदा, आज तक अनसुलझा है रहस्य

मशहूर माइकल जैक्सन आज ही के दिन दुनिया को अलविदा कह गए थे। इनके चाहने वाले के लिये 25 जून किसी सदमे से कम नहीं है, क्योंकि आज ही के दिन उन्होंने अचानक से दुनिया को अलविदा कह दिया था. 25 जून 2009 को उनकी लॉस एंजेलिस में मौत हुई थी। पहले तो कहा गया कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुआ है, लेकिन बाद में पता चला की प्रोपोफोल नामक ड्रग के ओवरडोज की वजह से उनका निधन हुआ था।

11 साल पहले आज ही के दिन माइकल जैक्सन ने दुनिया को कहा था अलविदा, आज तक अनसुलझा है रहस्य

जिस रात उनकी मौत हुई वे एक परफॉर्मेंस करने की तैयारी में थे। माइकल जैक्सन आज हमारे बीच मे नही हैं, लेकिन दुनिया आज भी उनकी दीवानी है और उन्हें संगीत और डान्स को ले कर याद करती है। जैक्सन ने कई अवॉर्ड्स जीते और रिकॉर्ड भी बनाये। जैक्सन ने कई डान्स को लोकप्रिय बनाया. वे अकेले ऐसे गायक, पॉप डान्सर और गीतकार थे, जिनको रॉक एन्ड रोल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

हमेसा विवाद में घिरे रहे –

माइकल जैक्सन हमेशा विवादों में घिरे रहे हैं। उन्होंने अपने जीवन काल मे कई बार प्लास्टिक सर्जरी कराया, जबकि उन्होंने सिर्फ दो बार ही स्वीकारा है। जैक्सन पर एक बच्चे पर उत्पीड़न का आरोप लगे थे, जिनमें उनको करीबन 4 महीनों बाद निर्दोष घोसित किया गया था।

11 साल पहले आज ही के दिन माइकल जैक्सन ने दुनिया को कहा था अलविदा, आज तक अनसुलझा है रहस्य

वहीं इनकी मौत पर उनके पर्सनल डॉक्टर पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा भी चलाया गया। माइकल के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया कि उनकी शरीर पर शुई के निशान थे और काफी मात्रा में ड्रग का मात्रा पाया गया था।  माइकल के पर्सनल डॉक्टर पर इल्जाम है कि उनको जानलेवा इंजेक्शन लगाए और तबियत खराब होने पर पुलिस को इन्फॉर्म नही किया। दो बार उनके शव का पोस्टमार्टम किया गया, जिनमे पहली रिपोर्ट में हृदय रुकने की वजह से दिखाया गया और दूसरी में उनके बॉडी में काफी अधिक मात्रा में ड्रग पाए जाने पर मौत दिखाई गई थी।

 

 

 

 

HindNow Trending : बिहार में बैन होगी सलमान, करन और आलिया की फिल्म | सुशांत सिंह राजपूत 
की मौत में अब उनके अकाउंटेंट से पूछताछ | सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम फिल्म की रिलीज डेट फाइनल | 
संदेह के घेरे में आया सुशांत सिंह राजपूत का ट्वीटर अकाउंट | मोदी सरकार को चीन दे सकता है बड़ा झटका

Leave a comment

Your email address will not be published.