सीबीएसई की 1 से 15 जुलाई तक होने वाली सभी परीक्षा रद्द, 12 वीं के स्टूडेंट को मिले 2 विकल्प

CBSE बोर्ड के CLASS 10 बची हुई परीक्षा नही लेगा। वहीं क्लास12 की बची हुई परीक्षा, स्थिति सुधारने के बाद परीक्षा लेने या पिछले तीन परीक्षाओं का परिणाम देखते हुए असेसमेंट का विकल्प दिया जायेगा। सरकार के सालिसिटर जनरल तुषार मेहताने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि असेसमेंट15 जुलाई को आ जयगा । इस मामले में कल भी सुनवाई की जाएगी। सी बी एस सी की 1 से 15 जुकय तक होने वाले परीक्षा रद्द की फैसला की गई है। वहीं CBSE के छात्रों को भी विकल्प दिया है कि वे इस महामारी की स्थिति सामान्य होने के बाद परीक्षा दे सकते हैं।

केन्द्र ने कोर्ट को सूचित किया –

सीबीएसई की 1 से 15 जुलाई तक होने वाली सभी परीक्षा रद्द, 12 वीं के स्टूडेंट को मिले 2 विकल्प

केंद्र सरकार ने कोर्ट को जानकारी दे दी है कि कक्षा 12 के विद्यार्थियों की पिछले परीक्षा के आधार पर मूल्यांकन करने की तैयारी कर ली है। वहीं केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि संक्रमित वायरस की स्थिति सामान्य होने के बाद कक्षा 12 के विद्यार्थियों के पास बाद में परीक्षा दे सकते हैं।

मूल्यांकन के बारे में केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया-

सीबीएसई की 1 से 15 जुलाई तक होने वाली सभी परीक्षा रद्द, 12 वीं के स्टूडेंट को मिले 2 विकल्प

केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि सीबीएसई कक्षा 10 के मूल्यांकन उनके पिछले तीन परीक्षा परिणाम पर दी जाएगी, साथ ही ये भी बताया कि सीबीएसई 10 की परीक्षा को कैंसिल कर दी गयी है। वहीं कोर्ट ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुई कहा कि नई सूचना जारी करके कक्षा 12 के बोर्ड परीक्षा का विवरण मुख्य रूप से स्पष्ट करने का निर्देश दिए।

बताया जा रहा है कि सीबीएसई की शेष परीक्षा रद्द होती है, तो और पिछले मूल्यांकन के आधार पर ग्रैड दिया जा सकता है और ये पूरे देश मे लागू होगा। कोर्ट ने अभी इस मामले पर सरकार को कहा कि रिजल्ट जारी करने पर जल्द से जल्द विचार करें। कोर्ट ने सरकार को एक सप्ताह का समय दिया है।

 

 

 

 

HindNow Trending : बिहार में बैन होगी सलमान, करन और आलिया की फिल्म | सुशांत सिंह राजपूत 
की मौत में अब उनके अकाउंटेंट से पूछताछ | सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम फिल्म की रिलीज डेट फाइनल | 
संदेह के घेरे में आया सुशांत सिंह राजपूत का ट्वीटर अकाउंट | मोदी सरकार को चीन दे सकता है बड़ा झटका

 

Leave a comment

Your email address will not be published.