पाकिस्तान में हुआ दर्दनाक ट्रेन हादसा, पीएम मोदी ने जताया शोक

पाकिस्तान में हुआ दर्दनाक ट्रेन हादसा, पीएम मोदी ने जताया शोक, 19 सिक्खों की मौत

पाकिस्तान में एक भयानक रेल हादसा हुआ है जिसमें 19 सिक्ख समेत कुल 29 लोगों की मौत हुई है।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इस वक्त हादसों की जद में है। जहां आए दिन कोई न कोई बड़ा हादसा होता रहता। इसी बीच शुक्रवार क़ो हादसे की खबर पाकिस्तान रेलवे से आई जहां शाह हुसैन एक्सप्रेस नाम की एक ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें 29 लोगों की जान चली गई।

सिक्खों की अधिक मौत

बड़ी खबर ये है कि पाकिस्तान के इस ट्रेन में हुए हादसे में सबसे ज्यादा मौतें एक समुदाय सिक्ख लोगों की हुई है। ये घटना पाकिस्तान के पंजाब के फरुकाबाद इलाके की है। इस घटना में मारे गए अधिकतम सिक्ख 19 हैं जिन्हें मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया है।

मोदी ने जताया शोक

पाकिस्तान में हुए इस हादसे में मारे गए लोगों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी संवेदना प्रकट करते हुए ट्वीट के जरिए शोक व्यक्त किया। और हताहत लोगों के परिजनों के लिए दुख सहने की शक्ति की ईश्वर से प्रार्थना की है।

शामिल हैं महिलाएं और बच्चे

पाकिस्तान में दुर्घटना स्थल में बचाव में लगे आपदा और सुरक्षाकर्मियों के मुताबिक इस हादसे में अब तक 8 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शवों को डीएचक्यू अस्पताल में रखा गया है आपको बता दें कि मृतकों में महिलाएं और मसूम बच्चे भी शामिल हैं।

दिए गए हैं निर्देश

इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी दुख व्यक्त किया है उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि जान-माल की क्षति का दुख है और उच्च स्तरीय अधिकारियों को हादसे पर नजर बनाने के साथ ही उन्हें उच्च चिकित्सा मुहैया कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

सस्पेंड हुआ अधिकारी

पाकिस्तान में हुए इस दुखद हादसे पर रेलवे ने जानकारी दी कि संबंधित विभागीय अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है और उसके खिलाफ जांच की तैयारी शुरू कर दी गई है। खबरों के मुताबिक ये सभी धार्मिक कार्य करके गुरुद्वारा सच्च सौदा लौट रहै थे इसी दौरान ये हादसा हुआ और वे दुर्घटना में मारे गए।

 

 

 

HindNow Trending : ऋषभ पंत के नाम दर्ज हैं क्रिकेट के 5 बड़े रिकॉर्ड | 40 साल बाद हुई दूसरी सबसे बड़ी मुठभेड़
| 5 जुलाई को है गुरु पूर्णिमा | महेंद्र सिंह धोनी की देन हैं ये क्रिकेटर | पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद अब आई 
सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट