मध्यप्रदेश में कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका प्रद्युम्न सिंह लोधी बीजेपी में हुए शामिल

मध्यप्रदेश में कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका प्रद्युम्न सिंह लोधी बीजेपी में हुए शामिल

मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। वहां के बड़ा मल्हरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने पाला बदलते हुए भाजपा का हाथ थाम लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा भी मौजूद रहें।

बताया जा रहा है कि उप चुनाव से पहले प्रद्युम्न सिंह लोधी का कांग्रेस को छोड़ना एक बड़ा झटका है। इसके पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायकों ने भी इस्तीफा देकर कांग्रेस की सरकार गिरा दी थी। ऐसी बात भी सामने आ रही है कि पिछले कुछ दिनों से प्रद्युम्न सिंह लोधी, उमा भारती और कुछ अन्य भाजपा नेताओं के संपर्क में थे। चर्चा है कि प्रद्युम्न को राज्यमंत्री भी बनाया जा सकता है।

एमपी की राजनीति के गलियारों में ऐसी सुगबुगाहट चल रही है कि कांग्रेस के कई अन्य विधायक भी भाजपा के संपर्क में हैं। बता दें कि उमा भारती 2003 के विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की मुख्यमंत्री बनी थी। उस समय वह बड़ा मल्हरा सीट से ही विधायक चुनी गई थीं। हालांकि उनका कार्यकाल काफी छोटा रहा और आठ माह बाद ही उन्हें कुर्सी छोड़नी पड़ी थी।

अब 25 सीटों पर होगा उपचुनाव

प्रद्युम्न सिंह लोधी ने बीजेपी में शामिल होने से पहले विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। बीजेपी में औपचारिक तौर पर उनके शामिल होने के कुछ वक्त पहले ही विधानसभा सचिवालय की ओर से उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया गया और बड़ा मलहरा सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया है। इस सीट के खाली होने के बाद अब मध्य प्रदेश में 24 के बजाय 25 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होगा। इससे पहले कांग्रेस के 22 विधायक इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे, जबकि दो सीटें विधायकों के निधन की वजह से खाली हुई हैं।

 

 

ये भी पढ़े:

चीन करेगा एक फैक्ट्री में 20 करोड़ वैक्सीन का उत्पादन सलाना  |

राजस्थान की गहलोत सरकार पर मंडरा रहे सियासी संकट के बादल |

अब उत्तर प्रदेश सिर्फ 5 दिन ही रहेगा अनलॉक |

गुजरात की महिला पुलिसकर्मी को सत्ता की हनक से टकराने पर पड़ी डांट |

आटा मिल में मिली प्रेमी युगल की लटकती लाश |