योगी सरकार का फैसला :उत्तर प्रदेश में हफ्ते के 5 दिन ही खुलेंगे दफ्तर और बाजार, 2 दिन रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

योगी सरकार का फैसला : अब उत्तर प्रदेश सिर्फ 5 दिन ही रहेगा अनलॉक, 2 दिन तक प्रदेश में अनिश्चितकालीन लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले रफ़्तार पकड़ रहे है। इसको देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले के

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले रफ़्तार पकड़ रहे है। इसको देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले के मुताबिक अब राज्य में कार्यालय और बाजार हफ्ते के पांच दिन ही खुलेंगे। शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से बंदी रहेगी ,हालांकि बंदी के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। अगर इससे संक्रमण में कुछ कमी आती है तो यह नियम आगे भी जारी रहेगा।

 

 

 

 

 

 

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन शुरू हो चुका है। इस लॉकडाउन के तहत सिर्फ एसेंशियल सर्विसेज से जुड़े हुए लोगों को ही बाहर निकलने की अनुमति है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए पहले ही यूपी में कल रात 10 बजे से लॉकडाउन लागू है। यह लॉकडाउन सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।

आपको बताते चले कि उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ़्तार तेज़ हो गयी है। राज्य में रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसको ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में तीन दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन भी घोषित किया था । जो बीते 10 जुलाई की रात 10 बजे से शुरू होकर 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

पांच दिन खुल सकेंगे बाजार –

शनिवार और रविवार को प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। यानी हर हफ्ते के शुरुआती 5 दिन बाजार और कार्यालय खुले रहेंगे। सप्ताह के आखिरी दो दिन कार्यालय और बाजार खोलने की अनुमति नहीं होगी। यह आदेश सरकारी के साथ ही सभी निजी दफ्तरों और संस्थानों के लिए है।

आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी –

इस दौरान रेलवे, घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय वायु सेवाएं तथा औद्योगिक कारखानों का संचालन पूर्व की तरह जारी रहेगा। परिवहन निगम केवल रेल से आने वाले यात्रियों के आवागमन के लिए आवश्यक बसों का ही संचालन करेगा। इसके अलावा यूपी रोडवेज की सेवाओं का प्रदेश के अंदर आवागमन बाधित रहेगा। सभी आवश्यक सेवाएं स्वास्थ्य, चिकित्सा व आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की तरह होती रहेगी।

 

 

 

ये भी पढ़े:

केबीसी के नए सीजन की तैयारी में थे अमिताभ बच्चन |

अमिताभ बच्चन के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी निकले कोरोना पॉजिटिव |

रुस ने हासिल कर ली कोरोना वैक्सीन में सफलता |

मध्यप्रदेश में कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका प्रद्युम्न सिंह लोधी बीजेपी में हुए शामिल |

सरकार बचाने को फ्रंट फुट पर आए अशोक गहलोत |