पुलिस के जवान ने छुट्टी के लिए दिया आवेदन, वजह जानकर नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

भैंस की दूध का कर्ज उतारने के लिए मांगी छुट्टी, आवेदन पत्र पढ़कर नहीं रुकेगी हंसी

मध्य प्रदेश पुलिस के एक जवान ने 7 दिन की छुट्टी मांगते हुए एक लेटर लिखा है जिसमें छुट्टी की वजह भैंस की बीमारी और देखभाल को बताया है।

ऑफिस से छुट्टी मिलना आजकल एक टेढ़ी खीर की तरह ही है। लोग छुट्टी लेने के लिए तरह-तरह की चालकी दिखाते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ हरकतें इतनी अजीब हो जाती हैं एक छुट्टी लेने का आवेदन‌ भी खबर बन‌ जाता है। ताजा मामला मध्यप्रदेश के रीवा का है जहां एक पुलिस के जवान ने छुट्टी लेने के लिए जो तर्क दिया वो आपको हंसने पर मजबूर कर देगा।

भैंस की बीमारी के लिए छुट्टी

जवान ने सात दिनो की छुट्टी मांगी है । छुट्टी की वजह घूमना फिरना नहीं बल्कि इसकी छुट्टी की वजह उसके घर की एक भैंस और उसकी बीमारी है और‌ इसी के इलाज के लिए उसे छुट्टी चाहिए। छुट्टी के लिए लिखा गया ये अजब-गजब लेटर सोशल मीडिया (SOCIAL MEDIA) पर वायरल (VIRAL) हुआ है।

दूध का कर्ज

मध्य प्रदेश पुलिस के इस जवान ने अपने आवेदन में लिखा है कि जिस भैंस की देखभाल के लिए वो छुट्टी मांग रहे हैं उससे उनका खासा लगाव है। उसका दूध पीकर ही पुलिस भर्ती की तैयारी की और आज पुलिस में भर्ती हैं।

अच्छे-बुरे वक्त में भैंस ने उनका काफी साथ दिया है जिससे उनका भैंस से काफी लगाव है और उनके जीवन में भैंस काफी महत्व रखती ऐसे में उनका कर्तव्य है कि इस मुश्किल वक्त में भैंस की देखभाल करें, और जब वो ‌बीमार है, तो मैं उसके दूध का कर्ज चुकाना चाहता हूं।

कौन है ये जवान

आपको बता दें कि लेटर रीवा में 9वीं वाहिनी विसबल में पदस्थ आर चालक जवान (SAF Soldier) कुलदीप तोमर का बताया जा रहा है। 7 दिन की CL के लिए जो आवेदन दिया है वो चर्चा का विषय बना हुआ है। आवेदन में मां की तबीयत खराब होने और भैंस की देखभाल करने की वजह लिखी हुई है।

लेटर में लिखा है कि हाल ही के दिनों में घर की भैंस ने भी बच्चे को जन्म दिया है, जिसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। ऐसे में उन्हें छुट्टी की आवश्यकता है. जिससे कि वो दोनों की देखभाल कर सकें। छुट्टी के लिए भैंस बीमारी का तर्क लोगों को ‌काफी हास्यास्पद लग रहा है और इसी के चलते ये जवान भी वायरल हो गया है।

 

 

 

 

HindNow Trending : संजय दत्त की बहन ने ऐश्वर्या राय से दूर रहने की दी थी नसीहतदुनिया में हर 18 सेकेंड में हो रही एक मौतसुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए 
मजबूर करने वाले नहीं बचेंगे | सिंधिया को बड़ी जिम्मेदारी| 9 घंटे के पूछताछ में संजना संघी ने कहा