एक रूपए का यह नोट
एक रूपए का यह नोट

दिवाली के समय में सबको लगता है कि कितना पैसा सबको मिल जाए और सब अपने मन मुताबिक खरीददारी कर ले, लेकिन हर समय ये संभव नहीं हो पाता है, लेकिन इस बार हम आपके लिए एक खुशखबरी ले कर आए है। आपने कभी सोचा भी नहीं होगा की 1 रुपए से कैसे कोई मालामाल बन सकता है। सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं।

1 रूपए से मिलेंगे एक लाख

इस दिवाली, एक रूपए का यह नोट आपको कर देगा मालामाल, बस आपके नोट मे होनी चाहिए यह .....

आपके पास अगर ये खास वाला एक रुपए का नोट है तो आपको आसानी से एक लाख रुपए मिल सकते हैं। आपको इस खास नोट की फोटो को वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद में लोग आपके नोट के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसको चाहे ये नोट बेचकर लाखों कमा सकते हैं।  बता दें कि इंडियामार्ट पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है। इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी। इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं। इसके बदले में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। इन नोटों को ऑक्शन में बेचकर आप 1 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। इसके अलावा आप इन नोटों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं।

कौन सा होना चाहिए नोट

इस दिवाली, एक रूपए का यह नोट आपको कर देगा मालामाल, बस आपके नोट मे होनी चाहिए यह .....

एक रुपये के नोट की कहानी भी बहुत अलग है। इसे आरबीआई नहीं बल्कि भारत सरकार जारी करती है। यही वजह है कि एक रुपये के नोट पर रिजर्व बैंक के गवर्नर का हस्ताक्षर नहीं होता है। एक रुपये के नोट पर देश के वित्त सचिव का हस्ताक्षर होता है। एक रुपये के पहले नोट की छपाई 30 नवंबर, 1917 को हुई थी। उस नोट पर किंग जॉर्ज पंचम की फोटो होती थी। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट के अनुसार 1926 में पहली बार एक रुपये के नोट की छपाई बंद हो गई थी। इसे 1940 में फिर से शुरू किया गया। इसके बाद 1994 में एक रुपये के नोट की छपाई फिर से बंद कर दी गई। इसकी शुरुआत एक बार फिर 2015 में हुई।

25 पैसे से भी होंगे मालामाल

इस दिवाली, एक रूपए का यह नोट आपको कर देगा मालामाल, बस आपके नोट मे होनी चाहिए यह .....

अगर आप 25 पैसे के ऐसे सिक्के भी बेच सकते हैं जो सिल्वर कलर के हैं और  यदि ये गैंडे बना हुआ ये 25 पैसे का सिक्का आपके पास है तो आप जल्द ही मालामाल बनने वाले हैं। क्योंकि इस 25 पैसे के सिक्के की कीमत बाजार में दो लाख से एक करोड़ रुपए तक है। जहां इस सिक्के के खरीदने वाले हैं, वहीं दूसरी तरफ इसके बेचने वालों की भी लाइन लगी हुई है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

22 साल की उम्र में शिल्पा शेट्टी ने खो दी थी वर्जिनिटी, इस एक्टर ने खूब उठाया फायदा |

शादीशुदा होने के बाद भी इस एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे शाहरुख खान |

महाराष्‍ट्र मानवाधिकार आयोग ने अर्नब की गिरफ्तारी में उठाए सवाल, एसपी को किया तलब |

ऋतिक रोशन ने किया था ऐश्वर्या राय के साथ ये गंदा काम, तब से आज तक अभिषेक बच्चन ने नहीं की बात |

बॉबी देओल की बढ़ी मुसीबत, जाना पड़ेगा जेल, सड़क पर उतरे लोग |

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.