22 साल के शख्स ने धूल में मिला दिए अमेजन के 37 हजार डॉलर, किया यूरोप का सबसे बड़ा घोटाला

22 साल के शख्स ने लुटे अमेजन के 37 हजार डॉलर, जाने कैसे किया यूरोप का सबसे बड़ा घोटाला

22 साल के लड़के ने अमेजन से 37,000 डॉलर का घोटाला कर दिया।

ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न लोगों के लिए अधिक सहजता बनाता रहता है, लेकिन ये सहजता उस पर ही भारी पड़ गई और अमेजन के साथ बड़ा फ्रॉड हुआ। एक 22 साल के व्यक्ति ने दुनिया के सबसे बड़े रीटेलर के साथ फ्रॉड कर दिया जिसका मुख्य हथियार धूल बन गई।

अमेजन के साथ हुई लूट

स्पेन के इस 22 साल के शख्स ने बड़ी ही आसानी से अमेजन को लूटने की एक जीनियस योजना बनाई और अमेजन से चुराए हुए प्रोडक्ट के साथ एक खुद की कंपनी शुरू कर दी। जेम्स गिलबर्ट क्वारटेंग अमेजन से जरुरत से कहीं ज्यादा चीजों का ऑर्डर दे रहा था।

धूल भरे बॉक्स का तिकड़म

किबी भी प्रोडक्ट की डिलीवरी पर वो शख्स बॉक्स निकाल कर अमेजन से धूल भरे बॉक्स होने की बात करके वापस कर देता, जब बॉक्स वापस हो जाता तो उस शख्स को कंपनी उसका पैसा वापस कर देती। वो लगातार यही काम दोहराता रहता और अमेजन की टीम रिटर्न में मिले धूल भरे बॉक्स को कभी वेरिफाई ही नहीं करती जिसके चलते वो अमेज़न के गोदाम में धूल खाता रहता।

धूल में गए 37,000 डॉलर्स

जब तक ये धूल भरे रिटर्न बॉक्स को वेरिफाई किया गया तब तक ये शख्स अमेजन के 37,000 डॉलर की लूट कर चुका था। उसने अपने अवैध धंधे से उस माल को लोगों को बेचकर पैसा कमा लिया। जब अमेज़न ने जेम्स के सारे रिटर्न किए हुए प्रोडक्ट को वेरिफाई किया तो सभी बॉक्सेस में केवल और केवल धूल ही मिली।

यूरोप का सबसे बड़ा घोटाला

अमेजन ने अधिकारियों से संपर्क करके उस शख्स को गिरफ्तार कराया लेटि 3,300 डॉलर की बेल पर उसे जमानत मिल गई ये यूरोप में अमेजन के साथ हुआ सबसे बड़ा घोटाला था इसके अलावा सबसे बड़े घोटाले की बात करें तो वो अमेरिका में ही हुई जिसमें 1.2 मिलियन के इलेक्ट्रॉनिक सामान का घोटाला हुआ।

 

 

 

 

HindNow Trending : वॉट्सऐप में किसी एक कॉन्टैक्ट से भी छुपा सकते हैं अपना स्टेटस | रिकॉर्ड तोड़ रहा कोरोनावायर
| सुशांत सिंह राजपूत को लेकर किया गया ट्रोल | जमीन की सौदेबाजी को बना रखा था धंधा | पुलवामा में फिर हुआ 
आतंकी हमला |