रिकॉर्ड तोड़ रहा कोरोनावायरस, रविवार को इस राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन

रिकॉर्ड तोड़ रहा कोरोनावायरस, रविवार को इस राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन

देश में कोरोनावायरस के पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 24 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

नई दिल्ली:देश में अब कोरोना वायरस हर दिन नए रिकॉर्ड तोड़ रहा है और लगातार संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है। पिछ्ले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 24 हजार से जृयादा मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 613 लोगों की जान चली गई। देश में कोरोनावायरस के कुल संक्रमण की संख्या 6लाख 73 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है।

महाराष्ट्र का बुरा हाल

कोरोनावायरस के कारण सबसे बुरी स्थिति महाराष्ट्र की है जहां 24 घंटे में 7,074 मामले सामने आए हैं और 261 लोगों की जान भी गई है। राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमण की संख्या 2लाख के पार जा चुकी है। इसके साथ ही राज्य में अब तक 8,671 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में सुधरा रिकवरी रेट

इस बीच भयावाह होते जा रही राजधानी दिल्ली से कोरोनावायरस के रिकवरी रेट को लेकर अच्छी खबर आई है। दिल्ली में रिकवरी रेट 70 फीसदी से ज्यादा हो गया है। राज्य के कुल 97,200 मरीजों में से 68,256 लोग ठीक हो चुके हैं। ये जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी ट्वीट करके दी है।

बढ़ रही है टेस्टिंग

देश में जैसे-जैसे कोरोनावायरस बढ़ रहा है वैसे-वैसे ही कोरोनावायरस की टेस्टिंग भी रफतार पकड़ रही है। पिछले 24 घंटों में 2.48 लाख कोरोना टेस्ट किए गए हैं। देश में अब त करुब 98 लाख कोरोनावायरस के टेस्ट किए जा चुके हैं।

नहीं आएंगी फ्लाइट्स

कोलकाता सरकार के अनुरोध पर कोलकाता एयरपोर्ट के निदेशक ने एक बड़ी घोषणा की है। जिसके मुताबिक दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से कोलकाता में कोई फ्लाइट नहीं लैंड करेगी। आपकों बता दें कि इन सभी शहरों में कोरोनावायरस के मामले ज्यादा है।

रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन

कर्नाटक में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के केस के बीच कर्नाटक सरकार एक बड़ा निर्णय किया है। दरअसल लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामलों टे मद्देनजर प्रशासन ने यहां निर्देश दिया है जिन-जिन इलाकों में कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं वहां 2 अगस्त तक प्रत्येक रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया जाएगा।

 

 

 

HindNow Trending : हीरो साइकिल ने चीन को दिया 900 करोड़ का झटका | बाजार से कम कीमत में सोना 
खरीदने का मौका | रविवार को ग्रहण के कारण जाने किस राशि पर पड़ा है कैसा प्रभाव | 17 साल के इस युवक 
ने घर बैठे की 5,00,000 डॉलर की कमाई | 22 साल के शख्स ने लुटे अमेजन के 37 हजार डॉलर |