आज का राशिफल: रविवार को ग्रहण के कारण इन राशियों पर पड़ेगा असर
/

आज का राशिफल: रविवार को ग्रहण के कारण जाने किस राशि पर पड़ा है कैसा प्रभाव

आज का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया गया है। रविवार को चंद्रग्रहण के कारण कुछ राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

आज का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया गया है। रविवार को चंद्रग्रहण के कारण कुछ राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। जिससे तनाव हो सकता है। आज का राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। जानिए आज का राशिफल –

मेष राशि –

 

व्यावसायिक प्रोजेक्ट्स पुरे होंगे। जीवन में हर स्थिति का अवलोकन करे ,तब कदम बढ़ाये। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा जिससे कामों में सफलता मिलेगी। नौकरी में किए गए प्रयास सार्थक होंगे। हर काम को अच्छे से अंजाम देंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा व्यापार के मामले में दिनमान सामान रहेगा। ध्यान आपको चेतना के उच्च स्तर पर पहुंचने में मदद करेगा।

वृष राशि –

 

जीवन में कुछ वक्त का आनंद उठाये। अचानक से होने वाले खर्चे आपको परेशान करेंगे। बेवजह की यात्रा की वजह से धन की हानि होगी। मानसिक तनाव बढ़ेगा। स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ने की स्थिति बनेगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें भी सतर्क रहना होगा। एक दूसरे से गलतफहमी हो सकती है। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा जिससे कुछ काम जरूर हो जाएंगे और नौकरी में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। खुद से और दुसरो से जो अपेक्षाएं लगा रखी है यह उन्हें छोड़ देने का समय है।

मिथुन राशि –

 

काम के ज्यादा बोझ से तनावग्रस्त हो। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे और आपको उम्मीद के मुताबिक मुनाफा होगा। दांपत्य जीवन में तनाव के बावजूद जीवन साथी आपका साथ देगा और उससे आपको खुशी होगी। परिवार का माहौल कमजोर रहेगा। काम के सिलसिले में आप की मजबूती बढ़ेगी और आपको तारीफ मिलेगी। व्यावसायिक क्षेत्र प्रभावी होंगे।

कर्क राशि –

 

 

 

कई तरह की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे जिससे तनाव और असंतोष हो सकता है। खर्च में अचानक होने वाली बढ़ोतरी आपको परेशान कर देगी। मानसिक तनाव भी बढ़ेगा और स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। कर्ज लेने के योग बन रहे हैं, थोड़ा सावधानी बरतें। संतान के लिए दिनमान अच्छा रहेगा और दांपत्य जीवन के लिहाज से भी दिन अच्छा है। जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं, उन्हें आज तनाव का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी के सिलसिले में आपकी मेहनत रंग लाएगी। एक बार में एक ही कदम उठाये।

सिंह राशि –

 

अपनी पूरी ऊर्जा का साथ आगे बढे। कामों में सफलता मिलेगी और आपकी इनकम में भी बढ़ोतरी दर्ज होगी। इससे आपका मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन में भी सफलता मिलेगी लेकिन किसी अन्य के कारण रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है। अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। कोर्ट कचहरी में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन जीने वाले लोगों को आज अच्छे नतीजे हासिल होंगे।व्यापार में सफलता दायक दिन रहेगा। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा।प्रभावी ढंग से कई मोर्चे जीतेंगे।

कन्या राशि –

 

नए अनुभवों व उपलब्धियों से नयी उचाईयां मिलेंगी। आप अपने परिवार पर ध्यान देंगे। परिवार की जरूरतों को समझेंगे। घरेलू खर्चे बढ़ेंगे। कोई संपत्ति मिल सकती है। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन कमजोर है। एक दूसरे से झड़प होने की संभावना बनेगी। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन कमजोर रहेगा। नौकरी के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपकी साख बढ़ेगी।व्यापार के लिए दिनमान थोड़ा कमजोर है और आपकी सेहत भी आज कमजोर रहेगी।प्रियजनों के साथ अच्छा वक़्त बिताएंगे।

तुला राशि –

 

 

आप निर्दोष ,उदार और अतिसंवेदनशील और बहुत छोटी बात भी आपके लिए भी बहुत बात होगी। दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा। जीवनसाथी से समझदारी बढ़ेगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें भी आज बहुत खुशी मिलेगी। आपस में बातें करके मन को हल्का करेंगे। परिवार में तनाव बढ़ेगा। इनकम में गिरावट आ सकती है। काम के सिलसिले में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। यात्रा के लिए दिन अच्छा नहीं है।

वृश्चिक राशि –

 

 

आप शिखर पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है और तेज़ी से आगे बढ़ रहे है। इनकम में थोड़ी बढ़ोतरी होने से मन हल्का रहेगा। परिवार में तनाव बढ़ेगा। किसी बात को लेकर गहन विचार-विमर्श होंगे। फिर भी आप अपने परिवार का साथ देंगे। दांपत्य जीवन में तनाव देखने को मिलेगा। जीवनसाथी की वजह से खर्चे करने पड़ेंगे। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन कमजोर है। नौकरी के हालात कमजोर हो सकते हैं और आप नौकरी बदलने के बारे में विचार करेंगे। व्यापार भी आज थोड़ा कमजोर रहेगा।

धनु राशि –

 

 

किसी भी स्थिति में अतिरेक से बचे। सेहत कमजोर रहेगी। आप बीमार पड़ सकते हैं। मन में कई सारे काम एक साथ चलेंगे जिससे कामों में सफलता मिलने में विलंब होगा। परिवार में भी गर्माहट रहेगी जिस पर ध्यान देना जरूरी होगा। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया है और प्रेम बढ़ेगा लेकिन दांपत्य जीवन के लिहाज से दिनमान थोड़ा कमजोर रह सकता है। किसी प्रकार की झड़प हो सकती है। काम के सिलसिले में आपको दूसरों का साथ रखते हुए आगे बढ़ना होगा, तभी सफल नतीजे मिलेंगे।

मकर राशि –

 

रिश्तो में बढ़ता भावनात्मक तनाव अब विस्फोटक स्थिति में पहुंच रहा है।खर्चों में बहुत बढ़ोतरी हो जाएगी जिस पर नियंत्रण रखना आपके बस से बाहर होगा इसलिए परेशान हो जाएंगे। इनकम में कमी रहेगी। परिवार के लोग आपका साथ देंगे।परिवार में प्रेम बढ़ेगा जिससे आपका आत्मबल बढ़ेगा। नौकरी के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप अपने काम को बेहतर तरीके से अंजाम दे पाएंगे। प्रेम जीवन के लिए दिनमान सामान्य रहेगा। दांपत्य जीवन में थोड़ा बहुत तनाव हो सकता है।

कुंभ राशि –

 

 

निजी पारिवारिक स्थितियों में द्रढ़ता और धैर्य के परिणाम मिलेंगे। कई रास्तों से आपको इनकम मिलेगी। आपके प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी और आपका प्रिय कभी गुस्सा होगा तो कभी मान जाएगा, जिससे दिन सामान्य रहेगा। दांपत्य जीवन में आज दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य कमजोर होने से बीमार पड़ने के योग बनेंगे। यात्रा सुकून दायक रहेगी। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। व्यापार भी धन प्रदान करेगा।

मीन राशि –

 

 

 

आप जिस तरह की अवस्था में है उससे बेहतर में जा सकते है। परिवार की ओर से आपको कोई बड़ी चिंता लग सकती है। परिवार में किसी का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का कारण बन सकता है। इनकम में धीरे-धीरे इजाफा होगा। काम के सिलसिले में आपके प्रयास सार्थक होंगे। कुछ लोगों का साथ लेकर आप अपने काम को गति देंगे। व्यापार के लिए दिनमान थोड़ा कमजोर है। खर्चे भी बढ़ेंगे। प्रेम जीवन के लिये दिन कमजोर है लेकिन शादीशुदा लोग दांपत्य जीवन में कुछ अच्छे नतीजों की उम्मीद कर सकते हैं।

 

 

HindNow Trending : वॉट्सऐप में किसी एक कॉन्टैक्ट से भी छुपा सकते हैं अपना स्टेटस | रिकॉर्ड तोड़ रहा कोरोनावायर
| सुशांत सिंह राजपूत को लेकर किया गया ट्रोल | जमीन की सौदेबाजी को बना रखा था धंधा | पुलवामा में फिर हुआ 
आतंकी हमला |