भारत सरकार के बाद अब हीरो साइकिल ने चीन को दिया 900 करोड़ का झटका

भारत-चीन विवाद के बीच भारत में चीन के खिलाफ देश में आक्रोश बढ़ रहा है। चाइनीज सॉफ्टवेयर से लेकर हार्डवेयर तक सभी का बहिष्कार किया जा रहा है भारत के कई बड़े समूह भी चीन के सामनों का बहिष्कार किया गया है। इसके साथ हाल ही में भारत की एक बड़ी साइकिल कंपनी ने चीन के सामनों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है।

चीन के प्रोडक्ट्स का बहिष्कार

भारत सरकार के बाद अब हीरो साइकिल ने चीन को दिया 900 करोड़ का झटका

चीन के सामान को लेकर अब हीरो साइकिल ने बड़ा फैसला लिया है। हीरो साइकिल के एमडी पंकज मुंजाल ने चीन के साथ 900 करोड़ का व्यापार रद्द करने की बात कही है। मुंजाल की इस घोषणा को सीधे चीन पर ट्रेड स्ट्राइक माना जा रहा है जो कि बेहद सराहनीय है।

जर्मनी से होगी पूर्ति

चीन के सामान को लेकर एमडी पंकज मुंजाल ने बताया कि हीरो साइकिल ने यह बड़ा अहम फैसला लिया है। चीन से हर साल हम 300 करोड़ रुपये का कारोबार करते हैं, उन्हें तीन या चार साल का एक साथ कांट्रैक्ट देते हैं।

इस समय 900 करोड़ के ऑर्डर चीन को दिए गए थे, जिन्हें हीरो ने रद्द कर दिया है। इन पार्ट्स को जर्मनी में तैयार किया जाएगा। कोविड-19 के दौरान जर्मनी में इनके डिजाइन तैयार हो चुके हैं और आगे उसी के जरिए अब कंपनी जर्मनी की कंपनी से व्यापार करेगी।

चीन को आर्थिक चोट

आपको बता दें चीन के सामनों का भारत में बहिष्कार किया जा रहा है। सरकारी टेंडर से लेकर टेलीकॉम इंडस्ट्री और हाइवे के सभी प्रोजेक्ट्स से चीन की कंपनियों से सारे कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिए हैं। यही नहीं सरकार ने भी सुरक्षा को लेकर 59 ऐप्स को देश में बैन किया गया है।

 

 

HindNow Trending : वॉट्सऐप में किसी एक कॉन्टैक्ट से भी छुपा सकते हैं अपना स्टेटस | रिकॉर्ड तोड़ रहा कोरोनावायर
| सुशांत सिंह राजपूत को लेकर किया गया ट्रोल | जमीन की सौदेबाजी को बना रखा था धंधा | पुलवामा में फिर हुआ 
आतंकी हमला |

Leave a comment

Your email address will not be published.