सोने के दाम में आई आज भारी गिरावट, मात्र इतने में मिल रहा
/

GOLD PRICE : सोने के दाम में आई आज भारी गिरावट, दिवाली से पहले मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला सोना

कई दिनों से घरेलू सर्राफा बाजार में सोने के दाम में लगातार उतार चढाव जारी है। वही मंगलवार को भी सोने के हाजिर दाम में गिरावट दर्ज़ की गयी है। बात करे

कई दिनों से घरेलू सर्राफा बाजार में सोने के दाम में लगातार उतार चढाव जारी है। वहीं मंगलवार को भी सोने के हाजिर दाम में गिरावट दर्ज़ की गयी है। बात करे बुधवार की तो वायदा बाजार में सोने और चांदी दाम में भारी कमी देखने को मिल रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को सोने में 137 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई। इस कमी से दिल्ली में सोने की कीमत 51,108 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गए। सोमवार को सोने का दाम 59 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली कमी दर्ज की गई। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कमजोर मांग और रुपये में मजबूती के चलते यह गिरावट दर्ज की गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ये रही कीमतें

Gold Price : सोने के दाम में आई आज भारी गिरावट, दिवाली से पहले मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला सोना

बात करें अंतरराष्ट्रीय बाजार की तो ब्लूमबर्ग के मुताबिक, मंगलवार शाम कॉमेक्स पर दिसंबर वायदा का सोना 0.11 फीसद या 2.10 डॉलर की कमी के साथ 1903.60 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। वहीं, सोने का वैश्विक हाजिर दाम इस समय 0.03 फीसद या 0.57 डॉलर की बढ़त के साथ 1902.65 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया।वहीं बात करें चांदी की तो ब्लूमबर्ग के मुताबिक मंगलवार शाम को कॉमेक्स पर दिसंबर वायदा की चांदी का वैश्विक दाम 0.08 फीसद या 0.02 डॉलर की बढ़त के साथ 24.44 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखा। यही नहीं इस समय चांदी का वैश्विक हाजिर दाम 0.38 फीसद या 0.09 डॉलर की बढ़त के साथ 24.37 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड नजर आया।

सोने और चांदी की कीमतें

Gold Price : सोने के दाम में आई आज भारी गिरावट, दिवाली से पहले मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला सोना

मौजूदा समय में सोने के भाव में 101 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसके कारण से सोना 50,860 रुपए की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि आज सोना हल्की बढ़त के साथ 51065 रुपए प्रति दस ग्राम पर खुला था। जबकि मंगलवार रात को सोना 50,961 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं बात करें चांदी की तो उसमें भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

वायदा बाजार के आंकड़ों के मुताबिक चांदी 314 रुपए की गिरावट के साथ 61967 रुपए प्रति किलोग्राम पर करोबार कर रही है। जबकि आज चांदी कमी के साथ 62060 रुपए प्रति किलोग्राम के साथ खुली थी। जबकि मंगलवार रात को चांदी का दाम 62281 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुए थे। ज्वैलर्स के मुताबिक त्यौहार में सोने और चांदी की कीमतों में बधित्तृ की उम्मीद है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

आज नहीं बदला पेट्रोल और डीजल का दाम, जानिए आपके शहर का सही दाम |

शाहरुख खान से फैन ने पूछा मन्नत बेचने वाले हो क्या? किंग खान ने कहा भाई |

अपने बच्चों को अजगर के हमले से बचाने के लिए मां ने गवां दी अपनी जान |

श्वेता तिवारी अपनी बेटी पलक के साथ चिल करती हुई आई नजर |

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने लंदन का वीजा लेने के लिए की अंग्रेज से शादी |