7 जुलाई 2020 राशिफल: आज ग्रह-नक्षत्र इन राशियों के लिए है शुभ ,बदलेंगे भाग्य

7 जुलाई 2020 राशिफल: आज ग्रह-नक्षत्र इन राशियों के लिए है शुभ, बदलेंगे भाग्य

आज का राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। आज दिन भर में किस को खुशिया मिलेगी और किन

आज का राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। आज दिन भर में किस को खुशिया मिलेगी और किन राशियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस राशिफल में नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। जानिए आज का राशिफल

मेष राशि –

 

 

पिता व धर्मगुरु का सहयोग मिलता रहेगा। काम पर अधिक ध्यान देंगे, जिससे आप काफी व्यस्त भी रहेंगे। गृहस्थ जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा और प्रेम जीवन जीने वालों को भी आज अच्छे नतीजे हासिल होंगे।सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। धन की प्राप्ति होगी। बड़े बुजुर्गों का सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा, जिससे आपका दिन काफी बेहतर जाएगा। स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृष राशि –

 

परिवार का वातावरण काफी बेहतर रहेगा। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों को कुछ समस्या हो सकती है। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उनके लिए बेहतर रहेगा। आज किसी धार्मिक गुरु या ज्ञानी पुरुष से आपकी भेंट हो सकती है, जो आपकी काफी मदद करेंगे। उनका मार्गदर्शन आपके काम आएगा। कार्य के सिलसिले में आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। दूसरो सहयोग लेने में सफल रहेंगे।

मिथुन राशि –

 

 

यात्रा की स्थिति बन सकती है। सचेत रहे। गृहस्थ जीवन के लिहाज से भी दिन काफी अनुकूल रहेगा। जो तनाव की स्थिति आ चली आ रही थी, उससे आज मुक्ति मिलेगी। प्रेम जीवन के लिए दिन बढ़िया रहेगा।काम के सिलसिले में किए गए प्रयासों में विलंब हो सकता है, जिससे आपका मनोबल थोड़ा कमजोर रहेगा, लेकिन फिर भी आपके कुछ काम जरूर हो जाएंगे।पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहने वाला है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

कर्क राशि –

 

नेत्र या उदर विकार अथवा त्वचा के रोग के प्रति सचेत रहे। व्पायार में उत्तम सफलता के योग बनेंगे। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। आप अपने जीवन साथी पर अच्छा खासा धन भी खर्च करेंगे, जो उन्हें प्रसन्नता देगा। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा और आपको मिले जुले फल मिलेंगे। काम के सिलसिले में दिन आपके पक्ष में रहेगा और आपको मेहनत के अच्छे नतीजे हासिल होंगे।

सिंह राशि –

 

दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। आपका गृहस्थ जीवन आज काफी बेहतर तरीके से चलेगा, जिससे आप खुश रहेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य रूप से व्यतीत होगा। आपके प्रिय के व्यवहार में धार्मिकता बढ़ेगी। काम के क्षेत्र में आपको पदोन्नति मिलनेे की संभावना रहेगी। स्वास्थ्य में मजबूती आएगी, फिर किसी प्रकार का शारीरिक दर्द परेशान कर सकता है। प्रॉपर्टी के मामलों में आपको लाभ होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

कन्या राशि –

 

 

कुछ व्यावसायिक,कुछ पारिवारिक तनाव मिल सकता है। आपके परिवार का माहौल भी बढ़िया रहेगा। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। शादीशुदा लोगों को गृहस्थ जीवन में बढ़िया नतीजे मिलेंगे और जीवन साथी आपके परिवार के प्रति सभी जिम्मेदारी उठाएगा। स्वास्थय के प्रति सचेत रहे।

तुला राशि –

 

 

आर्थिक मामलो में प्रगति मिल सकती है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिन काफी बढ़िया रहने वाला है। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहने वाला है। आपका पूरा ध्यान आपके परिवार पर रहेगा। परिवार के बुजुर्गों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपके काम को तारीफ भी मिलेगी। सम्बन्ध मधुर होंगे।

वृश्चिक राशि –

 

गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। गृहस्थ जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा। सेहत बिगड़ सकती है। अपने खाने-पीने पर विशेष ध्यान दें। काम के सिलसिले में अपने साथ काम करने वालों के साथ आपकी झड़प हो सकती है और इससे काम बिगड़ सकता है। पैसों के मामले में दिन बढ़िया रहेगा। यकायक से आपके पास आज धन आ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

धनु राशि –

 

रिश्तो में निकटता आएगी। शादीशुदा जातकों को अपने गृहस्थ जीवन में अच्छे अनुभव होंगे और आपका जीवन साथी कुछ अच्छी बातें करेगा जिनसे आपको काफी खुशी मिलेगी और आप यह भी समझेंगे कि वह आपको काफी महत्व देते हैं। प्रेम जीवन के लिए दिनमान अच्छा रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी लेकिन इनकम में वृद्धि के भी योग बनेंगे, जिससे आपको अधिक समस्या नहीं होगी। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मकर राशि –

 

 

व्यावसायिक और पारिवारिक तनाव मिल सकता है। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए आज काफी अच्छा समय रहेगा। प्रेम जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर रह सकता है। मानसिक तनाव बढ़ेगा और स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। धार्मिक कामों पर खुलकर खर्धच करेंगे। आज आप परिवार के विषय में कुछ बड़ा निर्णय लेने की कोशिश करेंगे। काम के सिलसिले में आज का दिन फायदेमंद रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

कुंभ राशि –

 

 

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन बढ़िया रहेगा और उन्हें प्रेम की प्राप्ति होगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। आपके खर्चों में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी होगी। धन का निवेश करने से बचना ही बढ़िया होगा। काम के सिलसिले में दिन बढ़िया रहेगा और आपकी मेहनत आपके लिए फल लेकर आएगी। परिवार का माहौल बढ़िया रहेगा और आपको खुशी देगा। व्यावसायिक मामलो में प्रगति होगी।

मीन राशि –

 

संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा और प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी आज अच्छे नतीजे देखने को मिलेंगे। आपको पैसों का लाभ होगा। खर्चों में कमी आएगी। भाग्य का आपको साथ मिलेगा। स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। आप अच्छे कामों पर खर्चा करेंगे लेकिन वह ज्यादा नहीं होगा। परिवार का माहौल कुछ परेशानी वाला रहेगा। काम के सिलसिले में बढ़िया नतीजे मिलेंगे और आपके काम की तारीफ होगी। रचनात्मक कार्यो में सफलता मिलेगी

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

डब्ल्यूएचओ को है उम्मीद ,कोरोना वायरस की दवा का दो सप्ताह में आ जाएगा | 
इस शहर में मिल रहा है COVID-19 का निगेटिव रिपोर्ट | 
सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म के ट्रेलर को देखकर भावुक हुए लोग |
सुशांत की आत्महत्या के मामले में संजय लीला भंसाली से पुलिस ने की पूछताछ