ड्यूटी पर तैनात ASI ने सुनाई विमान हादसे की दर्दनाक घटना

विमान हादसा की आँखों देखी इस शख्स ने सुनाई कहानी, सुनकर कांप जाएगी रूह

केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया का एक विमान रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

कोझिकोड- केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया का एक विमान रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में दो पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 15 से 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के बाद आज केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने खुद घटनास्थल का दौरा किया। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने मीडिया के सामने जानकारी दी कि बारिश और छोटा रनवे होने के चलते विमान रनवे से फिसलकर खाई में जा गिरा।

इस दुर्घटना की आपबीती एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के एक जवान अजित सिंह ने बताई। उन्होंने घटना की सारी आपबीती बताई कि कैसे ये हादसा हुआ और उसके तुरंत बाद कैसे राहत और बचाव का कार्य किया गया।

जानिए कैसे घटित हुई हृदय विदारक घटना

एएसआई अजीत सिंह ने बताया

”मैं 7:30 बजे तीसरे राउंड के लिए निकला, मैं इमरजेंसी फायर गेट पर पहुंचा, वहां एएसआई मंगल सिंह ड्यूटी पर थे। मैंने उनसे बिल बुक मांगी साइन करने के लिए। फिर मैं उनसे बात करने लगा, तभी मैंने देखा कि ऊपर से एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट डिस्बैलेंस होकर नीचे पैरामीटर रोड की तरफ नीचे गिर रहा है। तभी मैंने तुरंत कंट्रोल रूम को इन्फोर्म किया, तब तक विमान नीचे गिर चुका था।”

हादसे के वक्त एयरपोर्ट ड्यूटी पर तैनात इस जवान ने आगे कहा,

”मैंने शिफ्ट आईसी को कॉल किया, लाइन में कॉल किया, उसके बाद एयरपोर्ट अथोरटी, फायर, हमारी सीआईएसएफ की टीम और लाइन मेंबर्स रेस्क्यू के लिए आ गए। तुरंत हमने गेट नंबर एक को खोला, 25-30 वॉलेंटियर्स अंदर आए। एक जेसीबी अंदर आई, मलबे के नीचे से लोगों को तुरंत निकाला जा रहा था। हम सीआईएसएफ वाले प्लेन के अंदर से पैसेंजर्स को रेस्क्यू कर रहे थे उन्हें बाहर निकाल रहे थे। गेट नंबर एक से ही एंबुलेंस आईं और रेसक्यू करके उन्हें एंबुलेंस में डाला जा रहा था।”

कल शाम को हुआ था हादसा

कोझिकोड में बड़ा विमान हादसा हुआ था यहां एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया। रनवे पर फिसलने के बाद विमान के दो टुकड़े हो गए। विमान खाई में जा गिरा। हादसा इतना भीषण था कि आगे से प्‍लेन दो टुकड़ों में बंट गया है।

एयर इंडिया का एक्सप्रेस विमान (IX-1344) जो दुर्घटनाग्रस्त हुआ था उस विमान में 190 यात्री सवार थे। जो कि लैंडिग करते समय रनवे से फिसल गया। यह हादसा कोझिकोड के कारिपुर एयरपोर्ट पर हुआ है। ये फ्लाइट दुबई से कोझिकोड आ रही थी।

 

 

ये भी पढ़े:

कॉल डिटेल्स से खुला राज ये शख्स कर रहा था सुशांत को परेशान |

विमान हादसा : पायलट अखिलेश 10 दिन बाद बनने वाले थे पिता, उससे पहले आई मौत की खबर |

सुशांत और रिया की वॉट्सऐप चैट हुई वायरल, बहन से चल रही थी अनबन |

सुशांत पर बन रही बायोपिक, जानिए कौन निभाएगा रिया और करण जौहर का किरदार |

UP में दो दिन के लॉकडाउन के बीच बीएड प्रवेश परीक्षा पर लिया गया ये फैसला |