UP में 2 दिन का लॉकडाउन B.ED प्रवेश परीक्षा पर लिया ये फैसला
/

UP में दो दिन के लॉकडाउन के बीच बीएड प्रवेश परीक्षा पर लिया गया ये फैसला

कोरोनावायरस की चैन देशभर में आए दिन लंबी होती जा रही है। यूपी में बढ़ते कोरोना के मरीजों की संख्या की वजह से हफ्ते में दो दिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू किया जा रहा हैं। रविवार को लॉकडाउन के बीच ही शहर के कई स्कूल-कॉलेजों में बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित की जानी है।

ये दो दिनों का लॉकडाउन शुक्रवार को रात 10 बजे से शुरू होकर सोमवार की सुबह पांच बजे तक पूरे प्रदेश में लागू रहेगा। इसके साथ ही सभी सरकारी कार्यालय, शहरी, ग्रामीण हाट, बाजार,गल्ला मंडी और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। ऐसे में लोग घरों में ही रहें और जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें।

लॉकडाउन के बीच रविवार को बीएड प्रवेश परीक्षा होगी

कल यानी रविवार को लॉकडाउन के बीच ही शहर के कई स्कूल-कॉलेजों में बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित की जानी है। ऐसे में उस दिन सड़कों पर आवाजाही और प्राइवेट टैक्सी, ऑटो, रिक्शा और बसों आदि के संचालन पर कोई रोक नहीं रहेगी। इसके अलावा स्वास्थ्य इमरजेंसी, रेलवे व एयरपोर्ट पर आने-जाने की छूट रहेगी। हालांकि, उन्हें अपने पास टिकट रखना होगा। आज और कल पूरे शहर में ‘लॉकडाउन के मद्देनजर चप्पे- चप्पे पर है पुलिस-प्रशासन की कड़ी निगरानी में सड़कों पर सन्नाटी पसर गया है।

स्वास्थ्य से संबंधित के लोगों के पास आईडी कार्ड होना जरूरी है

बताया जा रहा है कि- पुलिस, स्वास्थ्य और जरूरी सेवाओं से जुड़े विभाग खुले रहेंगे। इनके अलावा सभी सरकारी व गैर सरकारी विभाग बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों, कोरोना वॉरियर स्वच्छता कर्मी व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े व्यक्तियों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। उनका आईडी कार्ड ही उनका पास होगा।

लॉकडाउन के दौरान स्वच्छता और सैनिटाइजेशन से जुड़े अधिकारी व कर्मचारियों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 संचारी रोग सर्विलांस टीम के माध्यम से प्रत्येक घर के सभी सदस्यों की मेडिकल स्कैनिंग और सर्विलांस का अभियान यथावत जारी है। शहर में नगर निगम और गांवों में जिला पंचायतीराज विभाग, विशेष अभियान के तहत सफाई और सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

सुशांत सिंह की मां की तस्वीर शेयर कर अंकिता ने लिखा ये भावुक कैप्शन |

विमान हादसा की आँखों देखी इस शख्स ने सुनाई कहानी, सुनकर कांप जाएगी रूह |

संजय दत्त को हुई सांस लेने में परेशानी, लीलावती अस्‍पताल में कराया गया भर्ती |

सुशांत केस में फॉरेंसिक का स्टिंग ऑपरेशन, बताया मर्डर है या सुसाइड |

सुशांत सुसाइड केस: ईडी की पूछताछ में रिया का नया पैंतरा, ‘मुझे कुछ याद नहीं’ |