सुशांत केस में फॉरेंसिक का स्टिंग ऑपरेशन, बताया मर्डर है या सुसाइड
/

सुशांत केस में फॉरेंसिक का स्टिंग ऑपरेशन, बताया मर्डर है या सुसाइड

एक्टर सुशांत की आत्महत्या को लेकर आए दिन नए खुलासे किए जा रहे है। सीबीआई के हाथ में केस के आने के बाद धीरे- धीरे हर राज से पर्दा उठता जा रहा है। सुशांत केस से जुड़ी बीते शुक्रवार को अहम जानकारी हाथ लगी है। देश के एक नामचीन न्यूज चैनल ने इस मामले की जांच -पड़ताल में स्टिंग ऑपरेशन किया गया है।

जिसमें पता चला है कि सुशांत की एक पर्सनल डायरी थी। जिसके कुछ आखिरी पन्नों को फाड़ दिया गया है। अभी तक सुशांत की मौत पंखे से लटकने के कारण माना जा रहा है। लेकिन चौंकने वाली ये बात सामने आई है कि- पंखे से लटकर सुसाइड करने के बाद भी ज्यादा मुड़ा हुआ नहीं था। ये सभी बातें एक फोरेंसिक एक्सपर्ट ने चैनल से बातचीत के दौरान कही है।

सुशांत केस में फॉरेंसिक टीम ने किया बड़ा खुलासा

इतना ही नहीं न्यूज चैनल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें फॉरेंसिक एक्सपर्ट से पूछा जा रहा है कि- इस पूरे केस की जांच में कोई भी संदिग्ध चीजें उन्हें मिली हैं? इस पर एक्सपर्ट ने जवाब दिया कि-‘ उन्हें एक डायरी मिली है जिसके कुछ पन्ने फटे हुए हैं।’ गौरतलब है कि, पहले पेज पर बिमारी का नाम लिखा हुआ है, लेकिन उसके आगे के तीन-चार पन्ने गायब हैं। पता नहीं वह क्या हो सकता है और किसने वह पन्ने फाड़े होंगे’!

वहीं दूसरी ओर सिद्धार्थ ने जानकारी देते हुए बताया कि- सुशांत को अपनी डायरी में लिखी हुई कोई बात जब अच्छी नहीं लगती थी तो वह उसके पन्ने फाड़ देते थे। लेकिन अभी तक पंखे के ज्यादा न मुड़े हुए की कोई छानबीन नहीं हुई है। यह पूरा मामला 14 जून को शुरू हुआ जब सुशांत को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में कथित रूप से पंखे पर लटका हुआ पाया गया।

सुशांत की पर्सनल डायरी के आखिरी पन्ने फाड़ दिए

ऐसा कुछ भी कहा नहीं जा सकता। लेकिन, यह चीज उन्होंने अपनी फॉरेंसिक रिपोर्ट में लिखी है। इसके अलावा उन्हें कोई खून के धब्बे नहीं मिले हैं और ना ही वह पंखा मुड़ा हुआ मिला है जिस पर सुशांत को लटका हुआ पाया गया। यह फटे हुए पन्नों की डायरी तो सीबीआई के हाथ लग चुकी है और वह इस बारे में सुशांत के करीबी दोस्त सिद्धार्थ पीठानी से पूछताछ भी कर चुके हैं। अपने बयान में सिद्धार्थ ने पहले तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोई फटे पन्ने नहीं दिखे लेकिन फिर उन्होंने यह भी कहा कि खुद ही सुशांत अपनी डायरी के पन्ने फाड़ दिया करते थे।

सुशांत केस की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी और वो लगभग इस केस में तीन दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ भी कर चुकी थी। सुशांत के पिता ने बिहार में रिया और उसके परिवार मामला दर्ज कराया गया। बाद में मुंबई और बिहार की पुलिस दोनों ही सुशांत केस की गुत्थी सुलझाने में लग गई थी। हालांकि, उन्हें मुंबई में पूरा सहयोग नहीं मिल पाया जिस वजह से वह कुछ कर नहीं पाए। अब इस केस की छानबीन को सीबीआई ने अपने हाथ में लिया है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

कॉल डिटेल्स से खुला राज ये शख्स कर रहा था सुशांत को परेशान |

विमान हादसा : पायलट अखिलेश 10 दिन बाद बनने वाले थे पिता, उससे पहले आई मौत की खबर |

सुशांत और रिया की वॉट्सऐप चैट हुई वायरल, बहन से चल रही थी अनबन |

सुशांत पर बन रही बायोपिक, जानिए कौन निभाएगा रिया और करण जौहर का किरदार |

UP में दो दिन के लॉकडाउन के बीच बीएड प्रवेश परीक्षा पर लिया गया ये फैसला |