सुशांत सुसाइड केस: ईडी की पूछताछ में रिया का नया पैंतरा, 'मुझे कुछ याद नहीं'

मुम्बई- ईडी की पूछताछ में रिया चक्रवर्ती ने पैंतरा दिखाते हुए कहा कि, मुझे कुछ याद नहीं। प्रवर्तन निदेशालय सामने करोड़ों के लेन देने के मामले में शुक्रवार को पेश हुईं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने पूछताछ में तमाम चीजों के याद न होने की बात कही है। कानूनी जानकारों के मुताबिक किसी मामले में आरोपित व्यक्ति अगर किसी बात की याद न होने की बात कहते हैं तो पूछताछ के दौरान उस पर कोई बात कहने का दबाव नहीं डाला जा सकता और ऐसे में जांचकर्ता एजेंसी का दायित्व बनता है कि वह अभियुक्त पर लगाए आरोप साबित करे।

8:30 घंटे तक हुई थी पूछताछ

सुशांत सुसाइड केस: ईडी की पूछताछ में रिया का नया पैंतरा, 'मुझे कुछ याद नहीं'

प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दर्ज धन शोधन मामले में रिया चक्रवर्ती ईडी के समक्ष पेश हुईं थी। ईडी ने रिया से करीब 8:30 घंटे तक सवाल किए।

15 करोड़ रुपयों के कथित गबन के मामले में ईडी हुई है सक्रिय

सुशांत सिंह राजपूत की कथित सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती उनके भाई शौविक व अन्य पर बिहार में नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई है। ये एफआईआर अब सीबीआई जांच का हिस्सा है। बिहार में दर्ज रिपोर्ट में 15 करोड़ रुपयों के कथित गबन का मामला सामने आने पर ही प्रवर्तन निदेशालय भी सक्रिय हुआ है।

रिया का सीए नहीं हुआ हाजिर

रिया चक्रवर्ती का चार्टर्ड अकाउंटेंट दो बार तलब किए जाने के बावजूद प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं हुआ, जबकि सुशांत के सीए ने अपना बयान दर्ज करा दिया है। हालांकि रिया चक्रवर्ती अपने भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ प्रवर्तन निदेशालय गयीं थी। ईडी ने रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

अब सूत्रों के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती के चार्टर्ड अकाउंटेंट को एक बार नहीं, बल्कि दो बार ईडी ने समन किया थाl हालांकि, वह पेश नहीं हुआ। रिया ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट की अंतिम सुनवाई होने तक पूछताछ से छूट देने का अनुरोध किया था। हालांकि, ईडी ने उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

कॉल डिटेल्स से खुला राज ये शख्स कर रहा था सुशांत को परेशान |

विमान हादसा : पायलट अखिलेश 10 दिन बाद बनने वाले थे पिता, उससे पहले आई मौत की खबर |

सुशांत और रिया की वॉट्सऐप चैट हुई वायरल, बहन से चल रही थी अनबन |

सुशांत पर बन रही बायोपिक, जानिए कौन निभाएगा रिया और करण जौहर का किरदार |

UP में दो दिन के लॉकडाउन के बीच बीएड प्रवेश परीक्षा पर लिया गया ये फैसला |

Leave a comment

Your email address will not be published.