कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों से खौफ में देश, भारत में हर 100 में से 12 संक्रमित

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस को लेकर आंकड़े दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। पिछ्ले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 28,701 नए मामले सामने आए हैं वहीं इस दौरान 500 लोगों की मौतें हुई है। देश में अब तक कोरोनावायरस के कुल संख्या 8.5 लाख के पार जा चुकी हैं और लोगों 22 हजार लोगों की जान जा चुकी है। बड़ी बात ये है कि ग्लोबल इंडेक्स में भारत कोरोना संक्रमण की दर 12 फीसदी और बढ़ गई है।

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों से खौफ में देश, भारत में हर 100 में से 12 संक्रमित

महाराष्ट्र के बुरे हालात

सबसे बुरी हालात महाराष्ट्र की है जहां लगातार कोरोनावायरस का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। महाराष्ट्र के बड़े जिले मुंबई और पुणे में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। पुणे में लगातार मौतें भी बढ़ रही है। साथ ही अब पुणे में मरने वालों की संख्या 1079 के पार जा चुकी है। पिंपरी चिंचवाड़ में कोरोनावायरस आग की तरह फैल रहा है।

प्लाज्मा का ‌दूसरा अस्पताल

दिल्ली में प्लज्मा बैंक बनाया गया है। मैक्स अस्पताल में सबसे ज्यादा इलाज प्लाज्मा के जरिए इसी निजी अस्पताल में हो रहा है। लेकिन अब सरकार ये फैसला ले रही कि एलएनजेपी अस्पताल में कोरोनावायरस का इलाज प्लाज्मा से होगा। दिल्ली की भयावह स्थिति में ये फैसला अहम हो सकता है।

योगी सरकार का बड़ा फैसला

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों से खौफ में देश, भारत में हर 100 में से 12 संक्रमित

उत्तर प्रदेश में बढते कोरोनावायरस के मामले के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि आम जनता की आकस्मिकता की स्थिति में पुलिस विभाग की सेवाओं की त्वरित गति से उपलब्धता सुनिश्चित करने के के लिए मकसद से यूपी-112 की सेवा को और अधिक सुदृढ एवं सशक्त बनाया जा रहा है। जिससे कोरोनावायरस समेत अन्य मामले में जनता को सहूलियत हो।

मास्क नहीं सामान नहीं

कोरोनावायरस को लेकर एक ही बात कही जा रही है कि मास्क समेत अधिक से अधिक सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाना चाहिए। इसी बीच छत्तीसगढ़ में एक नया मामला सामने आया है कि अंबिकापुर में नियम बन गया है जो कि सराहनीय है और इस नियम के तहत अगर कोई शख्स बाजारों में मास्क नहीं लगाता तो उसे दुकानदार कोई भी सामान नहीं देगा।

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों से खौफ में देश, भारत में हर 100 में से 12 संक्रमितमंत्री की हनक

गुजरात में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर मास्क न लगाने और उसके बाद महिला पुलिसकर्मी के साथ हुआ विवाद अब एक नए मोड़ पर आ गया है। गुजरात में इसके चलते मंत्री जी को फटकार लगी है और उसका नतीजा ये हुआ है कि मंत्री के बेटे और उसके दोस्तों को महिला पुलिसकर्मी से बदतमीजी और मास्क न लगाने को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

कोरोना वायरस वैक्सीन लगवाने वाली बनी ये पहली महिला |

MG Hector Plus 6-सीटर एसयूवी भारत में आज हुई लॉन्च |

अशोक गहलोत ने क्रैश कराया पायलट की लैंडिंग |

उत्तर प्रदेश सरकार ने यूनिवर्सिटी के लिए जारी की गाइडलाइन  |

मुंगरा बादशाहपुर पुलिस अवैध कार्यों के लिए हुई विख्यात  |

Leave a comment

Your email address will not be published.