अशोक गहलोत ने क्रैश कराया पायलट की लैंडिंग, कांग्रेस अध्यक्ष का पद भी गंवा सकते हैं सचिन

अशोक गहलोत ने क्रैश कराया पायलट की लैंडिंग, कांग्रेस अध्यक्ष का पद भी गंवा सकते हैं सचिन

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट को पार्टी से निकलने की सूचना आ रही है। वहीं सूत्रों द्वारा बताया गया कि सचिन पायलट को सरकार नही मनायेगी। सचिन पायलट के समर्थक विधायक पर कार्यवाही भी हो सकती है। पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष का नाम सामने आ रहा है, जिसमे गलहोत के करीबी रघुवीर मिढा का नाम सबसे आगे है। आज सुबह 10 बजे राजस्थान के मुख्यमंत्री ने बैठक बुलाया है।

सरकार ने सख्त रूप अपनाते हुए एक विधायक दल का बैठक के लिये एक व्हीप जारी की है। वहीं कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि जो विधायक बैठक में नही आयेगे उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

क्या सचिन पायलट बैठक में शामिल होंगे——

बताया जा रहा कि सचिन पायलट कांग्रेस विधायक के बैठक में शामिल नही होंगे। क्योंकि वे दिल्ली में हैं और आज जयपुर नही आने वाले हैं। सूत्रों द्वारा बताया गया कि दिल्ली में मौजूद रहने के बाद कांग्रेस आलाकमान से भी मुलाकात नही की है। सचिन द्वारा दावा किया गया कि उनके पास 30 से अधिक विधायक हैं। और गलहोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है। लेकिन कांग्रेस ने पायलट के दावे को गलत बताते हुई कहा कि गलहोत सरकार बिल्कुल सुरक्षित है और वे अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

अध्यक्ष पद को लेकर हो सकती है अगली झड़प——

वहीं बताया जा रहा कि राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच काफी खटपट जारी है। अध्यक्ष पद के लिए आगे जा कर पार्टी में झड़प हो सकता है। क्योंकि गलहोत, सचिन पायलट को अध्यक्ष पद से हटा कर किसी अपने को देना चाह रहे हैं।

कांग्रेस को दिल्ली से डैमेज कंट्रोल के लिये तीन वरिष्ठ नेता रेडदीप सुरजेवालक, अजय माकन और राज्य कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय को जयपुर भेजा गया। जिसमे प्रेसकांफ्रेस कर 109 विधायक का दावा किया गया। वहीं जरूरत पर विधायक को राज्यपाल से मुलाकात कर विधायक को सूची भी सौप सकते हैं।

राहुल गांधी ने की सचिन से बातचीत —-

राहुल गांधी और सचिन से बातचीत का दावा किया गया है। उम्मीद जताई जा रही कि मामला जल्द ही सुलझ जाएगा।

 

 

 

ये भी पढ़े:

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों से खौफ में देश |

अमिताभ और अभिषेक बच्चन में हैं कमाल की बॉन्डिंग |

सनी लियोनी ने कराया हॉट एंड बोल्ड फोटोशूट |

सोनाली राउत ने एक बार फिर दिखाया हद से ज्यादा बोल्ड अवतार |

राजस्थान की सियासत में शुरू हुई होटलबाजी |