MG Hector Plus 6-सीटर एसयूवी भारत में आज हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

MG Hector Plus 6-सीटर एसयूवी भारत में आज हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

MG मोटर्स इंडिया 6 सीटर वाली गाड़ी भारतीय बाजार में कल लॉन्च करने जा रही है। बाजार में लॉन्च होने वाली ब्रांड की यह तीसरी गाड़ी है। इस का मुकाबला इनोवा के क्रेस्टा से किया जाता है। इसकी लॉन्चिंग कोविड-19 को देखते हुए ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के जरिये आज दोपहर 12:30 बजे हुई। इससे जुड़ी जानकारी आप वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।

7 दिन पहले शुरू हो गयी थी बुकिंग

Mg Hector Plus 6-सीटर एसयूवी भारत में आज हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

लॉन्च से 7 दिन पहले MG हेक्टर ने बुकिंग करना शुरू कर दिया था। देशभर में 50,000 के डीलर्स में से किसी एक के यहाँ ऑनलाइन बुक  किया जा सकता है।

MG हेक्टर प्लस 6 सीटर की है, जिसमे बीच मे कैप्टन सीटे लगा हुआ है। और सीट प्रिमियम खूबी तथा उपकरण से लैस है। 10.4 इंच का वर्टिकल स्टैकड इंस्टूमेंट क्लस्टर ,ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, चारो तरफ लेदर उपहोल्डस्ट्रीज और इंस्टूमेंट क्लस्टर पर 7 इंच की एक MID सहित कई खुबिया से भरा हुआ है।

भारत में ये है कीमत

भारत में इस बहुप्रतीक्षित 6-सीटर एसयूवी को 13.48 लाख की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर दिया। एमजी का कहना है कि यह एक इंट्रोडक्ट्री कीमत है, जो सिर्फ 13 अगस्त तक ही उपलब्ध है, इसके बाद इस कार की कीमत 50,000 तक बढ़ा दी जाएगी।

बाहरी और अंदरूनी डिजाईन है आकर्षक

Mg Hector Plus 6-सीटर एसयूवी भारत में आज हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

इस गाड़ी के बाहरी डिजाइन में कई तरह के अपडेट हैं। जिसमे SUV जैसे लुक और MG हेक्टर के अन्य गाड़ियों से अलग दिखेगा। इसमें LED हेडलैम्प , LED DRLs और LED लाइट को और भी खूबसूरत से बनाया गया है। फ्रंट ग्रिल और टेल गेट में बदला गया है।

इस गाड़ी में इंजन और ट्रांसमिशन ऑपशन में कोई बदलाव नही किया गया है, इस गाड़ी में 1.5 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है। जिसमे दो वैरिएंट हाइब्रीड और नान हाइब्रीड के साथ लाया गया है। जिसमे 140 bhp और 250 Nm का पिक टार्क पैदा करता है। यह सिक्स स्पीड मैनुअल या एक सेवन स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के साथ मिलेगा।

MG हेक्टर प्लस 2.0 डीजल इंजन के साथ भी मिलेगा, जो 170bph और 350Nm का टार्क पैदा करता है। ये स्टैंडर्ड सिक्स स्पीड मैनुवल गियरबॉक्स के साथ आता है। जिसमे ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन नही मिलेगा।

 

 

 

ये भी पढ़े:

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों से खौफ में देश |

अमिताभ और अभिषेक बच्चन में हैं कमाल की बॉन्डिंग |

सनी लियोनी ने कराया हॉट एंड बोल्ड फोटोशूट |

सोनाली राउत ने एक बार फिर दिखाया हद से ज्यादा बोल्ड अवतार |

राजस्थान की सियासत में शुरू हुई होटलबाजी |