दिल्ली में बंद, इन राज्यों में 21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल
/

दिल्ली सरकार ने स्कूल खुलने की डेट को बढ़ाया आगे, इन राज्यों में 21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल

कोरोना महामारी के बढ़ते विकराल रूप को देखते हुए ऐसा लगता नही है कि ,स्कूल 21 सितंबर से खुल पाएंगे। इस महामारी को बढ़ता देख दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए  एक बड़ा फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार ने एक सर्कुलर जारी कर सभी स्कूलों को 5 अक्टूबर तक बंद रखने की घोषणा की है। हॉलाकि बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस अपने तरीके से चलती रहेंगी। ये घोषणा शुक्रवार को की गई , जिसमें कहा गया कि 5 अक्टूबर 2020 तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. हालांकि ऑनलाइन क्लासेस और एक्टिविटीज पहले की तरह जारी रहेंगी.

21 सितंबर को स्कूल खुलने की आई थी गाइडलाइन

बताते चले कि कि पिछली आई गाइड़लाइन में 21 सिलंबर से बड़ी कक्षा के स्कूल खुलने की गाइड लाइन आई थी ,लेकिन कोरोना के बरपते कहर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने के फैसले पर पुनर्विचार किया और 5 अक्टूबर तक स्कूल बंद रखने का हितकारी फैसला लिया है। केवल दिल्ली सरकार ही नही कोरोना के दिन पर दिन केसेस को देखते हुए देश की अधिकतर राज्य सरकारें स्कूल खोलने जैसे बड़े फैसले पर अपनी मुहर लगाने पर डर रही है।

कौन कौन से राज्यों में खुलेंगे स्कूल

जो राज्य स्कूलों को खोलने के पक्ष में है, इनमे आंध्र प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, हरियाणा जैसे राज्‍य की सरकारे  स्‍कूल खोलने के पक्ष में हैं। मगर हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात में सरकारें स्‍कूल नहीं खोल रहीं हैं। अब इस लिस्ट में दिल्ली सरकार भी शामिल हो गई है। 6 महीने से बंद मेघालय के  स्कूलों को अगले हफ्ते आंशिक रूप से खोले जाएंगे।

राज्य के शिक्षा मंत्री लाहमेन रिंबुई ने शुक्रवार को बताया कि 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूल खुलेंगे ताकि वे शिक्षकों से मिलकर अपनी समस्याओं को दूर कर सकें। सरकार ने सभी स्कूलों पर बच्चे के स्कूल ना आने पर कोई दण्ड ना देने की बात भी गई है। अगर बच्चे आना चाहे  ही वो आ सकते है।शिक्षको का उनपर कोई दबाव नहीं रहेगा।

 

 

 

ये भी पढ़े:

कानपुर में मौसी भांजी ने की एक दूसरे से शादी |

फैक्ट चेक : संजय राउत का हलकट जवानी गाने पर डांस वायरल, जाने सच |

आज का राशिफल : इन 5 राशियों के लिए उत्तम है आज का दिन, कुंभ राशि वाले भूलकर भी न लें जोखिम |

संजय दत्त की पत्नी मान्यता ने फोटो शेयर कर कही ये बात |

कंगना पर सनी लियोनी का पलटवार, बोलीं- कम जानने वाले ज्यादा बोलते हैं |