भारत-चीन विवाद: 20 जवानों की शहादत का बदला लेने निकल पड़े बच्चे, चीनी सेना के खिलाफ आंखों मेें दिखा आक्रोश

चीनी सेना से 20 भारतीय जवानों की शहादत का बदला लेने निकल पड़े मासूम बच्चे, पुलिस ने रोका

भारत-चीन विवाद के कारण लद्दाख में शहीद हुए 20 जवानों की शहादत का बदला लेने अलीगढ़ के 10 बच्चे निकल पड़े जिन्हे समझधाकर पुलिस ने घर भेजा।

लखनऊ: भारत-चीन विवाद के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना द्वारा की गई हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों की घटना के बाद पूरे देश में चीन, चीनी सेना और चाइनीज समान के खिलाफ आम जनता का गुस्सा खूब फूट रहा है। भारत-चीन विवाद को लेकर गुस्सा केवल बड़े या युवा लोगों में ही नहीं बल्कि छोटे-छोटे बच्चों में भी शामिल हैं जिनकी बहादुरी से जुड़ी एक खबर अलीगढ़ से आई है।

निकले शहादत का बदला लेने

दरअसल भारत-चीन विवाद को बीच शहीद हुए 20 जवानों की शहादत का बदला लेने अलीगढ़ के बच्चे निकल पड़े। ये मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के अमरदपुर गांव का है जहां के 10 बच्चे भारतीय जवानों की शहादत का बदला लेने निकल पड़े। इन 10 बच्चों ने चीन को सबक सिखाने की ठान ली थी जब ये बच्चे इलाके के दारु मोड़ पर पहुंचे तो पुलिस के जवानों ने इन्हें समझा-बुझाकर घर वापस भेज दिया।

लद्दाख में चीन की नापाक हरकत

आपको बता दें कि लंबे वक्त से जारी भारत-चीन विवाद के बीच चीनी सेना ने अपनी नापाक हरकत से हिंसक झड़प करके भारतीय सेना के 20 जवानों को शहीद कर दिया। लेकिन खबरे हैं कि भारतीय सेना ने भी चीन के 43 से ज्यादा सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया था और कई सैनिकों को घायल भी कर दिया था इस पूरे मामले के बीच भारत-चीन विवाद और गहरा हो गया है जिसके चलते भारतीय वायुसेना अपने लड़ाकू विमानों के साथ युद्धाभ्यास करती हुई देखी गई है।

 

 

 

HindNow Trending: UP शिक्षक भर्ती घोटाला | 8 राज्यों की 19 राज्यसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आए |
दिल्ली NCR में बदला मौसम | कपटी चीन का दावा